अभद्र व्यवहार के विरोध में कठुआ में सुबह एक घंटे तक बंद रही दवाईयों की दुकानें!

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 05:26 PM (IST)

कठुआ  : गत दिनों सुरक्षा एवं पुलिस कर्मियों द्वारा दवा विक्र्रेताओं के साथ किए गए अभद्र व्यवहार के विरोध में कठुआ में दवा की दुकानें एक घंटे तक दुकानदारों ने बंद रखकर अपना रोष दर्ज करवाया। हालांकि पहले एसोसिएशन की ओर से काल सुबह 11 बजे से लेकर 2 बजे तक बंद रखने की दी गई थी लेकिन बंद की काल के चलते सकते में आई पुलिस ने गत देर रात से ही इस संदेश के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हाथ पांव फूल गए थे। दवा विक्रेताओं के साथ पुलिस ने गत देर रात से ही संपर्क साधना शुरू कर दिया था क्योंकि इस तरह की आपात स्थिति में अगर दवाईयों की दुकानें बंद रहती तो यह स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भी उचित नहीं था।

 

बाद में शनिवार सुबह कैमेस्टि एंड ड्रगस्टि एसोसिएशन के कुछ सदस्यों ने पुलिस थाना में भी थाना प्रभारी डी.एस.पी. प्रोबेशनर प्रियंका के साथ बैठक की। बाद में समयसारिणी को लेकर सहमति बनाई गई कि सुबह दस बजे से लेकर शाम के पांच बजे तक दुकानों को खुला रखा जाएगा। जिसके बाद दवा विक्रेताओं ने  अपनी दुकानों को खोल दिया। यही नहीं अधिकारियों से साफ किया गया कि इस तरह का व्यवहार दवा विक्रेता बर्दाश्त नहीं करेंगे। एसोसिएशन के महासचिव अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की गई और कुछ मतभेदों को सुलझाया गया है। जिसके बाद दुकानों को खोल दिया गया। 

वहीं, इस संबंध में जब थाना का प्रभार देख रही प्रोबेशनर डी.एस.पी. प्रियंका से बात की गई तो पहले उन्होंने बताया कि जब से वे मार्केट में हैं  तब से दुकानें खुली हैं। उन्हें इस बारे में पता ही नहीं था। वहीं, एसोसिएशन के साथ बैठक संबंधी सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि इस बारे में डी.एस.पी. मुख्यालय को पता होगा, यह सारा मामला उनके संज्ञान में था। वहीं,्र डी.एस.पी. मुख्यालय माजिद महबूब ने बताया कि समय सारिणी और सोशल डिस्टैंसिंग को लेकर एसोसिएशन के सदस्यों को कहा गया है। मेडिकल वालों ने कुछ देर के लिए दुकानें बंद रखी थी बाद में माला सुलझा लिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News