MEA का पाक को जवाब, कहा- कुलभूषण जाधव को लेकर मानना ​होगा ICJ का फैसला

9/12/2019 4:35:52 PM

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान ने जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक मदद देने से इंकार कर दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने इसके जवाब में कहा कि पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय अदालत का फैसला मानान पड़ेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि ICJ का निर्णय हमारे पक्ष में रहा है। हम पाक से इस पर लचीला रूख अपनाने के लिए कहेंगे। हम राजनयिक चैनलों के माध्यम से भी पाकिस्तानी पक्ष के संपर्क में बने रहना चाहेंगे।

 

विदेश मंत्रालय ने कश्मीर को लेकर कहा कि वहां हालात सामान्य हो रहे हैं। दवाओं की आपूर्ति बराबर की जा रही है। बैंक वगैरह भी सामान्य तरीके से काम कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलाकर सिर्फ 11 पुलिस स्टेशन ऐसे हैं जिनके लिए समय की बाध्यता तय की गई है। 

 

बता दें कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा कि कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस नहीं मिलेगा।  कुछ दिनों पहले ही कुलभूषण जाधव को आईसीजे के आदेश के बाद पहला काउंसलर एक्सेस मिला था। 

 

वर्ष 2016 में हिरासत में लिए जाने के बाद जाधव तक भारत की यह पहली राजनयिक पहुंच है।  जाधव आतंकवाद, जासूसी और गड़बड़ी करने के आरोप में 2016 से पाकिस्तान की हिरासत में हैं और 2017 में उन्हें एक फौजी अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी। 


vasudha

Related News