मणिपुर: मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ MBA छात्र, भीड़ ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 03:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में वाहनों की चोरी करने के संदेह में भीड़ ने 26 वर्षीय एमबीए छात्र की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबी) का एक हवलदार भी शामिल है। हमले का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, भीड़ में शामिल लोगों ने छात्र पर उस समय हमला किया, जब वह थौरोइजाम अवांग लेइकई में यात्रा कर रहा था। इस दौरान भीड़ ने सबसे पहले उस कार को आग के हवाले कर दिया, जिसमें फारूक अहमद खान सफर कर रहा था। खान के साथ उसके दो दोस्त भी थे, जो किसी तरह घटनास्थल से जान बचाकर भागे।

PunjabKesari
इंफाल पश्चिम जिले के पुलिस अधीक्षक जोगेश्वर हाओबिजाम ने बताया कि हत्या में शामिल होने के संदेह में पांच लोगों को उनके घर से गिरफ्तार किया गया। इनमें से एक आईआरबी का हवलदार है, जो दोपहिया वाहन का मालिक है और पीड़ित ने उसके गैराज से कथित तौर पर उसे चुराने का प्रयास किया था। पांच आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

PunjabKesari
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस की साइबर अपराध शाखा उन लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिन्होंने हमले की तस्वीरें और वीडियो अपलोड किए। मणिपुर मानवाधिकार आयोग ने घटना का स्वत: संज्ञान लिया और राज्य के पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच करने और 22 सितंबर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा। पुलिस सूत्रों ने बताया कि भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर भी पथराव किया। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।    
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News