माता वैष्‍णो देवी के भक्तों के लिए बड़ी खबर, 29 करोड़ रुपए की लागत से बनने जा रही है नई परियोजना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 12:12 PM (IST)

जम्मू- माता वैष्‍णो देवी के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, अब श्रद्धालुओं को कटरा रेलवे स्‍टेशन पर और भी अधिक सुविधाएं मिलेंगी। बता दें कि कटरा रेलवे स्‍टेशन पर श्रद्धालुओं और ट्रेनों की बढ़ती तादाद के चलते भारतीय रेल यहां यात्रियों की सुविधाओं के लिए और भी विस्‍तार करने जा रही है।

भारतीय रेल कटरा स्‍टेशन पर दो नए प्‍लेटफॉर्म बनाने जा रही हैं, जिसका शिलान्‍यास खुद रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की मौजूदगी में किया गया। खास बात यह है कि इन दोनों प्‍लेटफॉर्मों का शिलान्‍यास रेल मंत्री ने नहीं, बल्कि आरपीएफ की एक महिला कर्मी ने किया है।

29 करोड़ रुपए की लागत से एक साल में पूरी होगी यह परियोजना
रेलमंत्री ने माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पर बुनियादी ढांचे और यात्री सुविधाओं के विस्तार की आधारशिला रखी, इस दौरान उन्‍होंने पूरे स्टेशन का दौरा किया। यह परियोजना 29 करोड़ रुपए की लागत से एक साल में पूरी होगी। 

बता दे कि इस समय कटरा रेलवे स्टेशन पर तीन प्लेटफॉर्म हैं, लेकिन समय के साथ यहां यात्रियों की तदाद ज्यादा हो जाती है जिससे श्रद्धालुओं को असुविदा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कश्‍मीर को जोड़ने वाले कटड़ा-बनिहाल रेल सेक्शन, जोकि उधमपुर-श्रीनगर-बारामुला रेल लिंक परियोजना का हिस्सा होने के चलते इसके विकास पर जोर दिया जा रहा । इसी बीच जल्द इस महत्वपूर्ण रेल लाइन को बनिहाल तक शुरू करने के लिए दो नए प्लेटफार्म बनाए जा रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News