मुंबई में चार मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौत, मौके पर फायर ब्रिगेड़ की 10 गाड़ियां

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 06:00 AM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के गिरगांव चौपाटी में स्थित चार मंजिला इमारत में शनिवार रात को भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है। बीएमसी (बृहन्मुंबई महानगर पालिका) ने एक बयान में कहा कि इस घटना में लोगों की मौत हो गई है, जबकि दमकल कर्मियों ने तीन लोगों को सुरक्षित बचाया है। इमारत के अंदर कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। 

अधिकारी ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इमारत में रहने वाला कोई व्यक्ति इसके अंदर फंसा हुआ है या नहीं। अधिकारी ने बताया कि आग रंगनेकर रोड स्थित गोमती भवन की दूसरी और तीसरी मंजिल पर रात करीब साढ़े नौ बजे लगी। 

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि दमकल की कम से कम आठ गाड़ियां, छह बड़े टैंकर और अन्य वाहन मौके पर भेजे गए हैं और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। अधिकारी ने एक संदेश में कहा, ‘‘बिजली आपूर्ति काटने के बाद आग बुझाने का काम जारी है। आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है।''  

अधिकारियों ने कहा कि इमारत से दो लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए। मृतकों में पुरुष और महिला शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि दोनों शव इमारत की तीसरी मंजिल पर मिले। एक बेडरूम में था और दूसरा बाथरूम में। अधिकारी ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल पांच लाइनें लगाई गई हैं- दो लाइनें सीढ़ी से, एक उत्तर की ओर वाली आसन्न इमारत से, एक दक्षिण की ओर की आसन्न इमारत से और एक उच्च दबाव वाली लाइन एंगस से सीढ़ी लगाई गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News