बहुत ही कम कीमत पर मारुति ने लॉन्च की 7-सीटर कार, मिलेंगे नए फीचर्स और ज्यादा माइलेज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 02:42 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Maruti Suzuki India Limited ने भारतीय बाज़ार में अपडेटेड Maruti Eeco को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरूआती कीमत 5.10 लाख रुपए रखी गई है। इस एमपीवी को 13 वेरिएंट्स में पेश किया गया है। और यह 5 और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में उपलब्ध करवाई गई है।

PunjabKesari

पावरट्रेन और माइलेज- 

Maruti EEco में नया 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6000rpm पर 80.76ps की पावर और 104.4 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 20.20 किमी/लीटर माइलेज देता है। वही सीएनजी मोड पर यह कार 71.65 पीएस की पावर और 95 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकती है। और  27.05 किमी/किग्रा तक की माइलेज देने में सक्षम होगी। दोनों नए इंजन मौजूदा पावरट्रेन की तुलना में ज्यादा माइलेज देते हैं।

PunjabKesari

 फीचर्स-
बात फीचर्स की करें तो मारुति सुजुकी ईको में रेक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स और एक नया बैटरी सेवर फंक्शन, नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, और एसी के लिए रोटरी कंट्रोल दिए गए हैं। वही सेफ्टी के लिहाज से इंजन इमोबिलाइजर, हैजार्ड स्विच, डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, दरवाजों और विंडोज के लिए चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

PunjabKesari

कंपनी का बयान- 

इस मौके पर सुजुकी इंडिया के मार्केटिंग व सेल्स, सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर - शशांक श्रीवास्त ने बताया कि बाज़ार में मारुति ईको की 93% की हिस्सेदारी रही है और पिछले 10 सालों में इसके 9.75 लाख से ज़्यादा के यूनिट हो चुके हैं। मारुति ईको देश की सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली वैन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News