शहीदों व बहादुरों को 50% डिस्काउंट पर मिलेंगे फ्लैट

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 05:26 AM (IST)

नई दिल्ली: कारगिल विजय दिवस के उपरांत डीडीए ने शहीद सेनानियों के परिजनों व विभिन्न मौके पर देश व देशवासियों की रक्षा के लिए बहादुरी दिखाने वालों के लिए 50 फीसदी कम कीमत पर नई आवासीय फ्लैट योजना लांच की है। इस योजना के तहत वीरता पुरस्कार प्राप्त अथवा वॉर विडोज को 7 लाख रुपए में फ्लैट दिया जाएगा। दो अगस्त से आरम्भ होने वाली इस योजना में ऑनलाइन आवेदन ही डीडीए स्वीकार करेगा। फ्लैट वरीयता के आधार पर पहले आओ पहले पाओ योजना में मिलेंगे। 

डीडीए के अधिकारी के अनुसार इस आरक्षित वर्ग में पहली बार फ्लैटों में लगभग पचास फीसदी तक की कीमत में छूट दी जा रही है। फ्लैट की वास्तविक कीमत 15 लाख रुपए है, जबकि सफल आवेदकों को महज 7 लाख रुपए की दर से यह फ्लैट मिलेंगे। अधिकारी के अनुसार रक्षा मंत्रालय, सशस्त्र सेना व अर्धसैनिक बलों के वीरता पुरस्कार प्राप्त विजेताओं तथा युद्ध विधवाओं, युद्ध में घायल हुए, दिव्यांगों को दिए जाएंगे। अधिकारी के अनुसार रोहिणी व नरेला के विभिन्न सेक्टरों में बने हुए लगभग 33 मीटर के वन बेडरूम फ्लैट इसमें फ्री होल्ड आधार पर दिए जाएंगे। सेक्टर जी-2 एवं जी-8 नरेला और सेक्टर-34 व 35 रोहिणी में एक बैड रूम फ्लैट 7 लाख रुपए कीमत पर मिल सकेगा। 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में आवासीय फ्लैट योजना के ड्रा में शामिल किए गए फ्लैटों की दरों पर भी डीडीए ने सभी वर्ग के लिए कीमतों में छूट रखी है, लेकिन दो अगस्त से शुरू होने वाली योजना में 50 फीसदी तक कीमत कम की गई है।

डीडीए ने आवासीय फ्लैट योजना 2019 की प्रतीक्षा सूची जारी की
डीडीए आवासीय फ्लैट योजना 2019 का ड्रा के सफल आवेदकों की पहली सूची के बाद नियम के अनुसार डीडीए ने इस योजना में फ्लैट की आस लगाने वाले आवेदकों की प्रतीक्षा सूची जारी कर दी है। डीडीए के अनुसार इस सूची में सबसे अधिक संख्या सामान्य वर्ग के लोगों की है, जबकि एक्स सॢवस मैन को भी इसमें शामिल किया गया है। डीडीए अधिकारी के मुताबिक 23 जुलाई को संपन्न हुए ड्रा में पहली सूची में सफल आवेदकों का नाम घोषित किया गया है। यदि किसी भी कारण से वे फ्लैट सरेंडर करते हैं अथवा लेने में इच्छुक नहीं होंगे तो इस स्थिति को देखते हुए प्रतीक्षा सूची के आवेदकों को डीडीए की तरफ स डिमांड लेटर भेजते हुए उन्हें फ्लैट लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 

किस वर्ग में कितने आवेदक 

  • सामान्य वर्ग-1487
  • एक्स सर्विस मैन-21
  • दिव्यांग-106
  • एस सी-317
  • एस टी-158

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News