पत्नी के मरने के बाद किया था साली से निकाह, अब इस वजह से दे दिया तीन तलाक

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 05:44 AM (IST)

ग्रेटर नोएडा: दादरी कस्बे में निकाह के छह महीने बाद तीन तलाक दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि दहेज में बाइक और दो लाख रुपए की नकदी नहीं दिए जाने पर पीड़िता के शौहर ने तीन तलाक दिया है। पीड़ित पक्ष ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला दादरी कोतवाली क्षेत्र का है। 

जानकारी के अनुसार दादरी कटेहरा रोड निवासी अब्दुल हकीम ने अपनी बड़ी बेटी अमरीन की शादी जिला बुलन्दशहर के निवासी मोहम्मद मुस्तकीम से की थी। इनसे दो बेटा एक बेटी है। एक सड़क हादसे में अमरीन की मौत हो गई। दोनों परिवार की सहमति पर बच्चांे के पालन पोषण के लिए इसकी छोटी बहन शबनम खातून से बीते साल सितम्बर में निकाह कर दिया गया। आरोप है निकाह के बाद से ही आरोपी पक्ष दहेज में अपाचे बाइक और 2 लाख की नकदी की मांग करने लगा। मांग पूरा न करने पर पीड़िता का उत्पीडऩ किया जाने लगा। 

शौहर कभी उसे सिगरेट से जलाता, कभी बिजली का करंट लगाता था। आरोपी शौहर ने मांग पूरी नहीं होने पर पीड़िता पर मिट्टी का तेल डालकर जलाने का प्रयास किया। पीड़िता किसत तहर से बचकर अपने मायके पहुंची। दोनों पक्षों के बीच सामाजिक आधार पर समझौते का प्रयास किया गया, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। 

आरोपी शौहर अपने दो भाइयों को लेकर दादरी आया। पीड़िता को घर पर अकेली पाकर उसके कपड़े फाड़ते हुए मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद आरोपी ने महिला को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने आरोपी शौहर, सास और सुसर सहित 6 के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी। कोतवाली प्रभारी नीरज मलिक ने बताया कि तहरीर मिलने पर जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News