मराठा आरक्षण आंदोलनः हिंसा के आरोप में 15 लोगों की गिरफ्तारी

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 07:08 PM (IST)

पुणेः पुणे के पास चाकन में इस सप्ताह की शुरुआत में मराठा कोटा आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के संबंध में आज 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया। यहां से 40 किलोमीटर दूर स्थित चाकन में 30 जुलाई को प्रदर्शन के दौरान पथराव में चार पुलिसकर्मी घायल हो गये थे। उन्होंने बताया कि भीड़ ने सरकारी और नगर निकाय द्वारा चलायी जाने वाली बसों और पुलिस जीपों सहित करीब 60 वाहनों को नुकसान पहुंचाया। कुछ वाहनों में उन्होंने आग लगा दी।

चाकन पुलिस थाना के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने आगजनी और सरकारी एवं निजी बसों सहित सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में तीन नाबालिगों समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।’’ उन्होंने बताया कि अधिकतर आरोपी आस-पास के इलाके से हैं और सीसीटीवी एवं अन्य वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान की गयी। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन में करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा। घटना के दौरान मामूली रूप से घायल हुए लोगों में पुलिस उपाधीक्षक गणपत मदगुलकर एवं इंस्पेक्टर धन्यकुमार गोडसे शामिल हैं।

पुलिस ने दावा किया कि शुरू में आंदोलन शांतिपूर्ण था लेकिन बाद में बाहर के कुछ ‘‘गैर सामाजिक तत्वों’’ ने स्थिति का फायदा उठाया और पथराव शुरू कर दिया। मराठा समुदाय के लिये नौकरी एवं शिक्षा में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले दो सप्ताह से मराठा संगठन फिर से आंदोलन कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News