दही हांडी फोड़ने के दौरान घायल हुए कई गोविंदा, किसी को हुई मसल इंजरी तो किसी की टूटी हड्डियां

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 10:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क. मुंबई शहर और उपनगरों में कृष्ण जन्माष्टमी बड़े धूमधाम से मनाई गई। इस उत्सव के दौरान दही हांडी फोड़ने में कई लोग घायल हो गए। इस बार 2023 की तुलना में 21 प्रतिशत अधिक गोविंदाओं को चोटें आई हैं। अब तक 17 गोविंदाओं को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है।

मुंबई में मंगलवार को बड़े जोश के साथ उत्सव मनाया गया। गोविंदाओं की टोलियां शहर भर में दही हांडी की मटकी फोड़ने निकलीं। इस दौरान कई गोविंदा ऊंचाई से नीचे गिरे, जिसके कारण कुछ को मामूली चोटें आईं और कुछ को गंभीर चोटें लगीं। कुछ लोगों को मसल इंजरी हुई है, तो कई की हड्डियां टूटी हैं।

केईएम अस्पताल में 20 से ज्यादा गोविंदा इलाज के लिए भर्ती हुए हैं। बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले साल 196 गोविंदा घायल हुए थे, लेकिन इस साल 238 गोविंदा चोटिल हुए हैं। मुंबई और उपनगरों के अस्पतालों में 31 गोविंदाओं को भर्ती किया गया, जबकि कई लोगों को ओपीडी के आधार पर इलाज कर घर भेज दिया गया।

केईएम अस्पताल में 3 गोविंदा रीढ़ की हड्डी की चोट लेकर आए हैं। कई गोविंदाओं को हिप फ्रैक्चर और कुछ को पैर की हड्डी टूटने की शिकायत है। केईएम अस्पताल में 10, सायन अस्पताल में 4, नायर अस्पताल में 1 और उपनगरों के अस्पतालों में 5 घायल गोविंदाओं को भर्ती किया गया है।

राहत की बात यह है कि सभी का स्वास्थ्य स्थिर है। कुछ सर्जरी की जरूरत पड़ेगी, लेकिन जान का खतरा कम है। सभी घायल गोविंदाओं का इलाज महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना और पुअर बॉक्स चैरिटी फंड के माध्यम से मुफ्त में किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News