BJP नेता का आरोप- अंबानी ग्रुप सह‍ित कई बड़ी कंपन‍ियों ने किया यस बैंक में 60 हजार करोड़ का घोटाला

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 06:51 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः यस बैंक घोटाले को लेकर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने अंबानी ग्रुप सहित बड़ी कंपनियों पर 60 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने 10 कंपनियों की सूची जारी की है जो इस घोटाले के सबसे बड़े डिफॉल्टर्स हैं। सोमैया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यस बैंक से कर्ज लेकर नहीं चुकाने वालों में अनिल अंबानी समूह, एस्सेल समूह, डीएचएफएल और जेट एयरवेज जैसी कंपनियां शामिल रही हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में कई नामी कंपनियों के नाम लिए हैं।

यस बैंक घोटाले में बड़े डिफाल्टर की सूची
अनिल अंबानी समूह- 12,800 करोड़ रुपए
एस्सेल समूह – 8,400 करोड़ रुपए
डीएचएफएल समूह- 4,735 करोड़ रुपए
आईएलएंडएफएस – 2,500 करोड़ रुपए 
जेट एयरवेज– 1,100 करोड़ रुपए
कॉक्स एंड किंग्स, गो ट्रैवल – 1,000 करोड़ रुपए
बीएम खेतान समूह – 1,250 करोड़ रुपए 
ओमकार बिल्डर– 2,710 करोड़ रुपए
रेडियस डेवलपर्स– 1,200 करोड़ रुपए
सी जी पावर थापर समूह- 500 करोड़ रुपए

PunjabKesari

गौरतलब है कि वित्तीय संकट से गुजर रहे यस बैंक बोर्ड को आरबीआई ने हफ्ते भर पहले ही भंग कर चुका है। साथ ही कुछ मामलों को छोड़कर आरबीआई ने बैंक से निकासी की रकम पर भी सीमा तय कर दी है। शीर्ष बैंक के आदेशानुसार, यस बैंक से सिर्फ 50 हजार रुपए ही निकाले जा सकते हैं। हालांकि, ये सीमा तीन अप्रैल, 2020 तक के लिए है।

PunjabKesari

इस मामले में सीबीआई ने बीते सोमवार को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की पत्नी और तीन बेटियोंं के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोपों के तहत मामला दर्ज कर दिया। साथ ही उनके परिवार को कथित तौर पर रिश्वत देने के मामले में मुंबई में सात स्थानों पर छापेमारी भी की। सीबीआई ने उनके परिवार के सदस्यों समेत सात आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया है ताकि वे देश छोड़कर नहीं जा सकें। यह मामला घोटालों में घिरी डीएचएफएल द्वारा कपूर परिवार को कथित तौर पर 600 करोड़ रुपए की रिश्वत देने से जुड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News