राजनाथ सिंह से मिलीं मनु भाकर, रक्षा मंत्री बोले- आपके अविश्वसनीय प्रदर्शन से हर भारतीय उत्साहित

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 01:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतने वाली ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। रक्षा मंत्री सिंह ने एक्स पर मनु भाकर के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए कहा कि हर भारतीय "उनके अविश्वसनीय प्रदर्शन से उत्साहित है।"

मनु भाकर से मिलकर बहुत खुशी हुई- राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने कहा, "भारत की शीर्ष निशानेबाज मनु भाकर से मिलकर बहुत खुशी हुई, जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में देश के लिए दो कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया। हर भारतीय उनके अविश्वसनीय प्रदर्शन से उत्साहित है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"
 

इससे पहले दिन में हरियाणा के 22 वर्षीय निशानेबाज ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे एवं कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा से भी मुलाकात की। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने ओलंपिक में मनु भाकर के असाधारण प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई देते हुए कहा, "हमारी बहन मनु भाकर को बधाई, जिन्होंने देश का गौरव बढ़ाने का काम किया है।" कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, "स्वतंत्र भारत की पहली खिलाड़ी जिसने एक ही ओलंपिक में दो पदक जीते हैं, यह हमारे लिए किसी गर्व की बात से कम नहीं है।"
PunjabKesari
इससे पहले बुधवार को मनु भाकर ने नई दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। कांग्रेस पार्टी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आज मनु भाकर, जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया, ने सीपीपी अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी से मुलाकात की।"
PunjabKesari
भाकर ने मौजूदा ओलंपिक में भारत के लिए पदक तालिका में पहला स्थान हासिल किया जब उन्होंने महिलाओं की व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में तीसरा स्थान हासिल किया, और भारत के लिए ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली महिला निशानेबाज बन गईं। इसके बाद, सरबजोत सिंह और भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल (मिश्रित टीम) स्पर्धा में कांस्य पदक जीता, जो भारत का पहला शूटिंग टीम पदक था।  पेरिस से तीन पदक जीतने का उनका मौका था। लेकिन अपने अंतिम इवेंट में, वह ऐतिहासिक ग्रैंड ट्रिपल से चूक गईं और महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहीं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News