एयर होस्टेस यौन उत्पीड़न मामला: मेनका गांधी ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 04:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने एयर इंडिया की आंतरिक शिकायत समिति के प्रमुख को आज निर्देश दिए कि वह राष्ट्रीय विमानन कंपनी की एक एयर होस्टेस द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीडऩ की शिकायत की जून के भीतर जांच पूरी करें। एयर होस्टेस ने आज केंद्रीय महिला एवं बाल विकास (डब्ल्यूसीडी) मंत्री से मुलाकात की थी जिसके बाद यह कदम उठाया गया।

डब्ल्यूसीडी मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार मेनका ने नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु के समक्ष भी यह मामला उठाया। मंत्री ने एयर इंडिया की आंतरिक शिकायत समिति के प्रमुख से भी बात की और उन्हें जून के भीतर जांच पूरी करने के निर्देश दिए। एयर होस्टेस ने प्रभु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में घटना की जांच के लिए ‘‘ निष्पक्ष ’’ जांच समिति गठित करने की अपील की। पत्र का जवाब देते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि एयर इंडिया के सीएमडी से इस मुद्दे पर तुरंत ध्यान देने के लिए कहा है। अगर जरुरत पड़ी तो अन्य समिति गठित की जाएगी। 

बता दें कि एयर होस्टेस का आरोप है कि सीनियर एग्जीक्यूटिव पिछले छह वर्षों से उसका उत्पीडऩ कर रहा है। पीड़िता ने 25 मई को लिखे पत्र में कहा कि यह वरिष्ठ अधिकारी दरिंदा है उसने मेरे साथ दुव्र्यवहार किया और जब मैंने उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया तो उसने मुझे मिलने वाले अधिकार छीन लिए। उसने कार्यस्थल पर मेरा जीना दूभर कर दिया और ऐसा करता ही रहा। महिला ने कहा कि अगर उसे विमानन मंत्री से मिलने का मौका दिया जाता है तो वह उस अधिकारी के नाम का खुलासा करेगी। एयर होस्टेस ने कहा कि उसने गत सितंबर में एयर इंडिया में शिकायत दर्ज कराई थी और इसके बाद एयरलाइन के सीएमडी को भी पत्र लिखा था लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News