MP किसान आंदोलन: मंदसौर में एक और किसान की मौत

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2017 - 04:19 PM (IST)

मंदसौर: हिंसा प्रभावित मंदसौर जिले के बडावन गांव में एक 26 वर्षीय किसान की मौत हो गई। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिसवालों ने उसकी पिटाई की थी। इंदौर के एमवाई अस्पताल में बीती रात किसान को ले जाया गया था और अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो चुकी थी और उसके शरीर पर हमले के निशान थे।   हालांकि पुलिस ने कहा कि उसकी मौत के हालात अभी स्पष्ट नहीं हैं और वे मामले की जांच कर रहे हैं।   जिले में यह छठे किसान की मौत का मामला है। मंगलवार को पुलिस गोलीबारी में पांच किसानों की मौत के बाद जिले में व्यापक हिंसा हुई थी।  ग्रामीणों के मुताबिक धनश्याम धाकड बीती शाम एक मंदिर जा रहा था तभी कुछ पुलिसवालों ने उसे रोका और डंडों से उसकी पिटाई कर दी।  उन्होंने कहा कि किसान को इंदौर के एमवाई अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। 

मंदसौर के एसपी मनोज कुमार सिंह और कलेक्टर आे पी श्रीवास्तव आज मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। कलेक्टर ने कहा कि उसकी मौत की वजह की जांच की जा रही है।   इलाके के नाराज ग्रामीणों ने दावा किया कि पुलिस उन्हें बिना कारण पकड़ कर पीट रही है और गिरतार कर रही है। एसपी ने आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों पर ध्यान दिया जायेगा।   पूर्व सांसद और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा अस्पताल पहुंचे और मामले में जांच की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि किसान के साथ मारपीट की गयी थी।  

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि किसानों के तीन सहयोगी- दिनेश मालवी, शिवनारायण मालवी और गणेश मालवी- भी लापता हैं।  उन्होंने कहा कि पुलिस को उनका पता लगाना चाहिये। उन्होंने मांग की कि इस मामले में एसपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के लिये डॉक्टरों का पैनल बनाया जाये और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाये। मौके पर मौजूद पूर्व कांग्रेसी सांसद मीनाक्षी नटराजन ने कहा कि वह मृतक किसान के परिजनों को मुआवजे के लिए एसपी से मुलाकात करेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News