दिल्लीवालाें पर मंडराया खतरा, मलेरिया ने ली 30 साल के युवक की जान!

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2016 - 03:22 PM (IST)

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) जहां श्रीलंका को 'मलेरिया फ्री' का स्टेटस दे रहा है तो दूसरी तरफ भारत की राजधानी दिल्ली में इस वर्ष मलेरिया से दो मौतों के मामले सामने आए हैं। भारत में जुलाई तक मलेरिया के करीब चार लाख 71 हजार मामले रिपोर्ट हुए हैं और 119 लोगों की मौत हुई है। 

मलेरिया से हुई 2 की माैत
दिल्ली के चंदन विहार में रहने वाले प्रवीण शर्मा की चार अगस्त को सफदरजंग अस्पताल में मलेरिया से मौत हो गई। इससे पहले जुलाई में शहादरा में एक 62 वर्षीय व्यक्ति चरन की मलेरिया से मौत हो चुकी है। इस तरह दिल्ली में मलेरिया से इस साल दो मौत हो चुकी हैं। 

तेज बुखार हाेने पर करवाया भर्ती 
अधिकारियों के अनुसार, 30 वर्षीय प्रवीण को तेज बुखार और कमजोरी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां जांच में उसे मलेरिया होने की पुष्टि हुई। प्रवीण शर्मा की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें 2 सितंबर को सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया, जहां मरीज को सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती कर लिया गया। चिकित्सकों के अनुसार, उचित उपचार के बावजूद शर्मा की बीमारी की वजह से रविवार रात मौत हो गई। प्रवीण के पिता रेवती प्रसाद शर्मा का कहना है कि अस्पताल ने पहले ही दिन बता दिया था कि मेरे बेटे को मलेरिया हुआ है। उन्हाेंने पूरी कोशिश की, लेकिन वे उसे बचा नहीं सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News