राजस्थान-आंध्र के बाद ममता सरकार ने भी घटाई पेट्रोल-डीजल की कीमतें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 12:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमत को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं, इसी बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक रुपये प्रति लीटर की कमी की है। घटी हुई दरें मंगलवार मध्य रात्रि से प्रभावी हो जाएंगी। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबान्ना में इस आशय की घोषणा करते हुए पत्रकारों से कहा कि आम आदमी और किसानों को राहत पहुंचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है जो कई हफ्तों से ईंधन की लगातार बढ़ती कीमतों की मार झेल रहे थे। राजस्थान और आंध्र प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल तीसरा राज्य बन गया है, जिसने जनता को राहत देने के लिए ईंधन की कीमतों में कमी की है। 

PunjabKesari
कोलकाता में इस समय पेट्रोल की कीमत 83.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल 75.82 रुपये प्रति लीटर है। ममता ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने सितंबर 2016 से अब तक नौ बार एक्साइज ड्यूटी में इजाफा किया है और यह बढकर 11 रुपये 77 पैसे हो गई है। 
PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की दोषपूर्ण वित्तीय नीति के कारण ही आम जनता को हर क्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को सत्ता में आने के समय खजाना खाली मिला था और धनराशि का संकट होने के बावजूद राज्य सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए इन उत्पादों की कीमतों में कमी की है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News