पार्थ चटर्जी मामले के बाद ममता कैबिनेट का कल हो सकता है फेरबदल, कई नए विधायक ले सकते हैं मंत्रीपद की शपथ

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 09:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल करेंगी। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि 2011 में पार्टी के सत्ता में आने के बाद से यह सबसे बड़े फेरबदलों में से एक होने की संभावना है। पिछले साल राज्य में तीसरी बार सत्ता में तृणमूल के लौटने के बाद मंत्रिमंडल में यह फेरबदल ऐसे समय होने जा रहा है जब पार्टी स्कूल नौकरी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक रूप से विपक्ष के निशाने पर है।

बनर्जी ने सोमवार को अपनी पार्टी के संगठन में बड़ा बदलाव किया था और घोषणा की थी कि मंत्रिमंडल में फेरबदल बुधवार को होगा। उन्होंने कहा था कि नये मंत्रिमंडल में चार-पांच नये चेहरे शामिल किये जाएंगे तथा इतने ही वर्तमान मंत्री पार्टी कार्य में लगाये जाएंगे। कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं।

एक वरिष्ठ तृणमूल नेता ने कहा, ‘‘ पिछले 11 सालों में मंत्रिमंडल में फेरबदल कम ही हुए है और जो हुए, वे मामूली थे। इस बार स्थिति भिन्न है। '' उन्होंने कहा, ‘‘ पहले कभी भी चार-पांच नये चेहरों को शामिल करने और इतने ही मंत्रिमंडल से बाहर करने की योजना नहीं रही । इसलिए, पार्टी के सत्ता में आने के बाद से यह सबसे बड़े फेरबदलों में एक होने की संभावना है।''

सूत्रों ने कहा कि बाबुल सुप्रियो, तापस राय, पार्थ भौमिक, स्नेहाशीष चक्रवर्ती और उदयन गुहा कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिलने की चर्चा की है। मंत्रिपद दायित्व से मुक्त किये गये पार्थ चटर्जी उद्योग, वाणिज्य, उपक्रम और संसदीय कार्य समेत पांच अहम विभागों के प्रभारी थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News