दिल्ली में 18 सितंबर को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी

9/16/2019 7:27:10 PM

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 18 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। पीएमओ ने मुख्यमंत्री कार्यालय को इसकी जानकारी दे दी है।  इससे पहले ममता बनर्जी ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की इच्छा जाहिर की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क करके मुलाकात का समय मांगा। उनके आवेदन के बाद ही पीएमओ से मुलाकात का समय तय कर दिया गया।

राज्य मुख्यालय नबान्न के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार,सुश्री बनर्जी प्रधानमंत्री के साथ राज्य के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करना चाहती हैं।उल्लेखनीय है केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही है। मई में दूसरी बार चुनाव जीतने के बाद नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता ने हिस्सा नहीं लिया था। ममता बनर्जी ने दिल्ली में हुई नीति आयोग की बैठक में भी हिस्सा लेने के लिए नहीं पहुंची थी। 

राज्य सचिवालय के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि ममता बनर्जी ने हाल के दिनों में पीएम मोदी को विभिन्न राज्य और राष्ट्रीय मसलों पर कई पत्र लिखे हैं। ममता बनर्जी पीएम मोदी के समक्ष राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी), विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंको के विलय, बीएसएनएल की स्थिति, एयर इंडिया के निजीकरण तथा बंगाल के लंबित आर्थिक पैकेज समेत विभिन्न जटिल मुद्दों पर बातचीत करना चाहती हैं। ममता बनर्जी ने हाल में एनआरसी पर अपनी पार्टी की राय स्पष्ट करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य में इसे लागू नहीं करेगी।

उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में विनिवेश पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके कारण देश भर में कर्मचारी आंदोलनरत हैं। ममता बनर्जी केे दिल्ली प्रवास के दौरान उनके कुछ विपक्षी नेताओं से मुलाकात की भी संभावना है।


shukdev

Related News