मलेशिया के पीएम ने सीएए पर जताई आपत्ति, भारत ने कहा आंतरिक मामलों में न दे दखल

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 05:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत में नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने इसे भेदभावपूर्ण बताया है। शुक्रवार को कुआलालंपुर समिट में शामिल होने आए महातिर मोहम्मद ने नागरिकता संशोधन कानून की जरूरत पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब भारत में सब लोग 70 साल से साथ रहते आए हैं, तो इस कानून की आवश्यकता ही क्या थी। उन्होंने कहा,"लोग इस क़ानून के कारण अपनी जान गंवा रहे हैं 70 साल से सब साथ रहते आए हैं और उन्हें साथ रहने में कोई समस्या भी नहीं रही है।"

PunjabKesari
मलेशियाई प्रधानमंत्री के बयान पर भारत ने जताई नाराजगी 
मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद की टिप्पणी पर भारत ने शुक्रवार को कड़ा ऐतराज जताया और मलेशियाई नेतृत्व से आह्वान किया कि उसे भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए विशेष रूप से उन मामलों पर जिनके बारे में उसे तथ्यों की सही समझ नहीं हो। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मलेशिया के प्रधानमंत्री ने एक बार फिर ऐसे मुद्दे पर टिप्पणी की है जो पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है।

PunjabKesari
बयान में कहा गया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम तीन देशों में धार्मिक उत्पीड़न के कारण पलायन करने वाले अल्पंसख्यक समुदाय के लोगों को फास्ट ट्रैक आधार पर नागरिकता देने के लिए है। इस कानून का भारत के किसी भी नागरिक की नागरिकता पर किसी भी प्रकार का असर नहीं पड़ता है। विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘इसलिए मलेशिया के प्रधानमंत्री की टिप्पणी तथ्यात्मक रूप से त्रुटिपूर्ण है। हम मलेशिया का आह्वान करते हैं कि वह भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने से बचे खासकर जब उसे तथ्यों की सही समझ नहीं हो।'
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News