महामारी के बीच बड़ी सभाओं को लेकर अपनी चिंता से अपनी पार्टी को भी अवगत कराएं CM उद्धव, हमें प्रवचन न दें

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 05:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कोरोना वायरस महामारी के बीच बड़ी सभाओं को लेकर अपनी चिंताओं से अपनी पार्टी और सहयोगियों को भी अवगत कराना चाहिए। फडणवीस नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की मुंबई में 'जन आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। ठाकरे द्वारा महामारी के बीच होने वाली रैलियों के बारे में चिंता व्यक्त करने को लेकर किए गए एक सवाल पर फडणवीस ने कहा, ‘‘उनकी चिंता सही है, लेकिन उन्हें इसे राकांपा, कांग्रेस और अपनी पार्टी शिवसेना को बताना चाहिए। वह सिर्फ हमें प्रवचन न दें।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि "ऐसी रैलियों में हमें मिल रही प्रतिक्रिया के कारण" भाजपा के प्रतिद्वंद्वियों को चिंता हो रही है। शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के स्मारक पर राणे के दौरे का शिवसेना के कुछ नेताओं द्वारा विरोध किए जाने पर फडणवीस ने कहा, "यह एक संकीर्ण सोच वाला रुख है... इस तरह के दृष्टिकोण का महाराष्ट्र की राजनीति में कोई स्थान नहीं है। मेरा मानना है कि बालासाहेब ठाकरे ने खुद इस तरह के संकीर्ण विचारों के लिए किसी व्यक्ति को नहीं बख्शा होगा।” राणे ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत शिवसेना से की थी। उसके बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था और फिर वह भाजपा में शामिल हो गए।

महामारी के दौरान रैलियां करने के उद्देश्य के बारे में फडणवीस ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल को और अधिक समावेशी बनाया है। नारायण राणे जैसे नवनियुक्त मंत्री लोगों से बातचीत कर रहे हैं। यह केवल अगले साल होने वाले बीएमसी (बृन्हमुंबई महानगरपालिका) चुनावों के लिए नहीं है।” रैलियां आयोजित करने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए जाने पर विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा, “हमारे डीएनए ने कई वर्षों तक विपक्ष के रूप में काम करके आकार लिया है। हम ऐसी शिकायतों से परेशान नहीं होते...आप केवल पुलिस बल का प्रयोग करके भाजपा पर दबाव नहीं बना सकते।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News