मेजर गोगोई की ​बढ़ी मुसिबतें, हो सकता है कोर्ट मार्शल

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 05:48 PM (IST)

 श्रीनगर : सेना के मेजर तितुल गोगोई के खिलाफ सैन्य जांच समिति की रिपोर्ट आ चुकी है। सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट मेजर के हक में नहीं है और उन्हें सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। मेजर गोगोई को श्रीनगर पुलिस ने एक स्थानीय होटल में लडक़ी के साथ पकड़ा था और इस मामले में सेना ने उन पर कोर्ट ऑफ इन्कवायरी के आदेश दिये थे।

PunjabKesariसूत्रों के अनुसार सीओआई की रिपोर्ट में मेजर को दोषी पाया गया है। उन्होंने सेना के नियमों का उल्लंघन करते हुए न सिर्फ स्थानीय महिला के साथ दोस्ती बढ़ाई बल्कि विवादित क्षेत्र में नियमों को ताक पर रखकर डयूटी की जगह से दूर रहे भी। इस रिपोर्ट को श्रीनगर में एक्सवी कापर्स के समक्ष पेश किया जा चुका है और आर्मी के अधिनियम के तहत मेजर गोगोई के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि 23 मई को श्रीनगर के एक स्थानीय होटल से मेजर तितुल गोगोई को पुलिस ने एक 18 वर्षीय लडक़ी के साथ पकड़ा था। इस घटना के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि अगर मेजर गोगोई दोषी पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

PunjabKesari

मेजर गोगोई पिछले वर्ष उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने कश्मीर में पत्थरबाजों को सबक सिखाने के लिए सेना की जीप के आगे एक युवक को बांध दिया था। उस समय कश्मीर में लोक सभा के उप चुनाव हो रहे थे। मेजर गोगोई के इस काम को लेकर जहां सेना ने उनकी तारीफ की थी वहीं कश्मीर में इसकी निंदा की गई थी। सेना प्रमुख ने मेजर को सम्मानित भी किया था।PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News