''मैं भी डॉन-तू भी डॉन'', गैंगस्टर की दुल्हन बनेगी रिवॉल्वर रानी, जानिए दिलचस्प प्रेम कहानी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 11:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान की गैंगस्टर अनुराधा चौधरी उर्फ ‘मैडम मिंज' और हरियाणा के गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी की होने वाली शादी चर्चा का विषय बन गई है। दोनों गैंगस्टर करीब चार साल के प्रेम संबंध के बाद 12 मार्च को हरियाणा के सोनीपत में परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं। संदीप शादी के लिए महज छह घंटे की जमानत पर जेल से बाहर आएगा। अदालत ने संदीप को शादी के लिए पैरोल दी है। अनुराधा पहले से जमानत पर है। उनकी शादी का निमंत्रण पत्र सोशल मीडिया पर ‘वायरल' हो गया है।

 राजस्थान के चुरू में 2017 में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की करीबी अनुराधा पर राजस्थान और दिल्ली में धन शोधन, अपहरण, धमकी देने और शस्त्र अधिनियम से संबंधित आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। संदीप जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है। दिल्ली पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, संदीप पर राष्ट्रीय राजधानी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियार अधिनियम के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि अनुराधा और संदीप, दोनों को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की एक टीम ने 30 जुलाई, 2021 को यमुनानगर-सहारनपुर राजमार्ग पर एक ढाबे के पास से गिरफ्तार किया था। वे उस समय एक साथ रह रहे थे। अधिकारी ने कहा, उस समय अनुराधा पर राजस्थान पुलिस ने 10,000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा था, जबकि संदीप की गिरफ्तारी पर 7 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

एक अधिकारी ने कहा कि दोनों की प्रेम कहानी 2020 में शुरू हुई थी, जब अनुराधा मध्य प्रदेश के इंदौर में संदीप से एक साझा सहयोगी विकी सिंह के जरिये मिली थी। विकी, आनंदपाल का भाई है। उन्होंने कहा कि तब से अनुराधा और संदीप फरार थे। संदीप के दस्तावेज के मुताबिक, उसने अनुराधा से एक मंदिर में शादी की और वे कुछ महीनों तक इंदौर में किराए के एक मकान में रहे। पुलिस ने कहा कि मार्च, 2021 में वे दोनों बिहार गए और कुछ महीनों तक वहां रहे। जून में, वे बिहार से निकल गए और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ गए। बाद में, वे महाराष्ट्र के शिरडी गए और उत्तर प्रदेश के मथुरा भी गए।

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने से पहले उन्होंने अंततः कुछ दिन उत्तराखंड के हरिद्वार में बिताए, जैसा कि अनुराधा के दस्तावेज में उल्लेख किया गया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें पता चला कि अनुराधा सोनीपत में संदीप के माता-पिता की देखभाल कर रही है।'' अधिकारी ने कहा कि अनुराधा को ‘मिंज' उपनाम उसके पहले पति दीपक मिंज से मिली थी, जिससे उसने 2007 में शादी की थी, लेकिन 2013 में अलग हो गई।

पुलिस ने कहा कि ‘बैंकिंग' के व्यवसाय में आने से पहले अनुराधा ने एमबीए की पढ़ाई की है। वहीं, सोनीपत के गांव जठेड़ी का रहने वाला संदीप हरियाणा के सोनीपत में आईटीआई का छात्र था। मई, 2021 में दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के बाद संदीप का नाम चर्चा में रहा था। इस मामले में पहलवान सुशील कुमार को धनखड़ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने कहा कि संदीप को धनखड़ का करीबी सहयोगी माना जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News