कोरोना संकटः 22 मई से पटरी पर दौड़ेगीं मेल-एक्सप्रेस ट्रेन, नहीं मिलेगा तत्काल टिकट

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 11:21 PM (IST)

नई दिल्लीः रेल मंत्रालय ने कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते बंद पड़ी रेल सेवाओं को फिर से धीरे-धीरे बहाल कर रहा है। पहले श्रमिक स्पेशल ट्रेन और राजधानी एक्सप्रेस का संचालन शुरु करने के बाद अब रेलवे मेल और एक्सप्रेस सेवाएं भी शुरू करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, रेलवे की ओर से सर्कुलर जारी कर दिया गया है। इन गाड़ियों में वेटिंग टिकट भी मिलेगा, लेकिन तत्काल या प्रीमियम तत्काल टिकट की सुविधा नहीं मिलेगी। ये ट्रेनें 22 मई से चलेंगी और इनमें आगामी 15 मई से बुकिंग शुरू होगी। टिकट ऑनलाइन बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिए ही होगी।
PunjabKesari
रेलवे की ओर से बताया गया है कि यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके अलावा फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। जिसके फोन में आरोग्य सेतु ऐप नहीं होगा, उन्हें यात्रा से वंचित होना पड़ सकता है। 
PunjabKesari
बता दें कि रेलवे ने लॉकडाउन के बीच 50 दिनों बाद 12 मई से राजधानी सेवाएं शुरू करने का फैसला किया था, जिसमें रेलवे की ओर से कहा गया था कि पहले चरण में 15 जोड़ी ट्रेनें ही चलेंगी, जिसमें 15 अप और 15 डाउन ट्रेनें होंगी। इनका संचालन शुरू हो चुका है। पहली राजधानी ट्रेन नई दिल्ली से बिलासपुर के लिए रवाना हुई थी। सभी ट्रेनों के लिए टिकट ऑनलाइन ही बुक कराना होगा। अभी खिड़की से टिकट नहीं मिलेगा। गौरतलब है कि रेलवे ने कोरोना संकट के चलते देश में 24 मार्च से लॉकडाउन लागू है, जिसके चलते रेलवे ने सभी ट्रेनों का संचालन रोक दिया था। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News