'कचरे का डब्बा नहीं है अरुणाचल प्रदेश' कुत्ता टहलाने पर IAS दंपत्ति के ट्रांसफर पर भड़की महुआ मोइत्रा

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 10:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के स्टेडियम में कुत्ता टहलाने पर IAS अधिकारी संजीव खिरवार और पत्नी रिंकू दुग्गा आईएएस अधिकारी का ट्रांसफर होने पर तृणमूल लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने गृह मंत्रालय पर जमकर भड़ास निकाली। 
 
महुआ ने केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को टैग करते हुए उनसे आग्रह किया कि वे गृह मंत्रालय द्वारा अरुणाचल प्रदेश को "कचरे के ढेर" की तरह व्यवहार करने का विरोध करें। 

 बता दें कि आईएएस दंपति के कुत्तों को टहलाने के लिए एथलीटों को त्यागराज स्टेडियम जल्दी खाली करने का आदेश दिया गया था।  बात मीडिया में आने के बाद उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए उनका ट्रांसफर कर दिया। 
 
इस पर महुआ ने कहा कि दिल्ली के एक नौकरशाह का अरुणाचल प्रदेश ट्रांसफर करना राज्य के लिए शर्म की बात है। आपको बता दें कि खिरवार को लद्दाख ट्रांसफर कर दिया गया है तो उनकी पत्नी  रिंकू दुग्गा का अरुणाचल प्रदेश ट्रांसफर कर दिया गया।
 
बता दें कि दोनों आईएएस अधिकारी 1994 के एजीएमयूटी कैडर के हैं। खिरवार दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी और पर्यावरण विभाग के सचिव थे, जबकि रिंकू दुग्गा भूमि और भवन, दिल्ली सरकार के सचिव थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News