महाराष्ट्र के मंत्री का दावा, कांग्रेस के संपर्क में भाजपा के कुछ विधायक

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 07:30 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एवं कांग्रेस की नेता यशोम​ती ठाकुर ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रदेश में भाजपा के 105 में से कुछ विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं और अगर उनके नाम सार्वजनिक कर दिए गए तो 'भूकंप' आ जाएगा। भाजपा की 'सत्ता की भूख' और उनकी 'गंदी राजनीति' के लिए विपक्षी दल पर हमला बोलते हुए ठाकुर ने कहा कि महाराष्ट्र ने देश को एक नया सूत्र दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि शिव सेना की अगुवाई वाली महा विकास अघाडी सरकार स्थिर है।

ट्विटर पर एक वीडियो संदेश साझा करते हुए ठाकुर ने भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला और कहा कि वह ऐसे लोगों से घिरे हैं जो बाहरी है। वह उन नेताओं का हवाला दे रही थी जिन्होंने प्रदेश में पिछले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस एवं राकांपा छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया था। ठाकुर ने कहा, 'यह दर्शाता है कि वे कितने कमजोर हैं। भाजपा के 105 विधायकों में से कितने लोग दूसरे दलों से आये हैं ? क्या आप गारंटी लेते हैं कि वे सब हमेशा भाजपा के साथ रहेंगे? पार्टी के 105 विधायकों में से उन विधायकों के नाम का खुलासा हो जाये, जो कांग्रेस के संपर्क में हैं तो भूकंप आ जाएगा।'

कांग्रेस नेता ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र में बहुमत की सरकार होने के बावजूद यह राज्यों में दूसरी पार्टी की सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है।  प्रदेश की महिला एवं बाल कल्याण​ विभाग मंत्री ने कहा, 'भाजपा की सत्तालोलुपता और गंदी राजनी​ति कर्नाटक, मध्य प्रदेश और अब राजस्थान में दिखी है। उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र सरकार स्थिर है, राज्य ने देश को नया सूत्र दिया है और मुझे लगता है कि यह सफल होगा। पिछले साल नवंबर में महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस एवं राकांपा ने मिल कर उद्धव ठाकरे की अगुवाई में सरकार का गठन किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News