100 करोड़ रुपए की वसूली मामला: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा, ट्वीट की चिट्ठी

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बॉम्बे हाईकोर्ट के महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ वसूली के आरोपों की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से कराने के आदेश के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने देशमुख के इस्तीफे की पुष्टि की है। देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने 100 करोड़ रुपए की उगाही का आरोप लगाया था। वहीं सूत्रों के मुताबिक दिलीप पाटिल महाराष्ट्र के नए गृहमंत्री हो सकते हैं। देशमुख नेे अपने ट्विटर अकाउंट पर इस्तीफे की चिट्ठी भी ट्वीट की।

PunjabKesari

 हाईकोर्ट ने कहा कि देशमुख महाराष्ट्र के गृह मंत्री हैं और राज्य की पुलिस उनके अधीन काम करती है, ऐसे में उन पर लगे आरोपों की प्राथमिक और निष्पक्ष जांच के लिए CBI जांच की आवश्यकता है। बाम्बे हाईकोर्ट ने इसी मामले में अनिल देशमुख के खिलाफ CBI जांच और 15 दिन के अंदर प्रारंभिक रिपोर्ट जमा करने का आदेश आज दिया था। भाजपा उसी दिन से देशमुख का इस्तीफा मांग रही है जिस दिन परम बीर सिंह ने 100 करोड़ रुपए की उगाही का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में हलचल तेज हो गई थी और अंतत: बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद देशमुख ने अपना इस्तीफा दे दिया।

PunjabKesari

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडनवीस ने हाईकोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि CBI जांच से हफ्ता वसूली का सच बहुत जल्द सामने आएगा। उन्होंने देशमुख के इस्तीफे की मांग की है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News