इस बार ऑनलाइन खरीदा जाएगा बकरा, महाराष्ट्र सरकार ने बकरीद को लेकर जारी की गाइडलाइन

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2020 - 12:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते आगामी बकरीद सामान्य रूप से मनाया जाना चाहिए और उन्होंने लोगों से दिशानर्देशों का पालन करने का आह्वान किया। इस सप्ताह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, देशमुख और अन्य मंत्रियों ने इस महीने के आखिर में आ रही बकरीद को लेकर एक बैठक की थी एवं उसके बाद दिशानिर्देश जारी किये गये थे।

 

एक सरकारी बयान के अनुसार देशमुख ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते इस साल बकरीद सामान्य रूप से मनाया जाना चाहिए। राज्य सरकार ने एक बार फिर कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी है तथा लोगों को मस्जिदों में नहीं बल्कि घरों में ही नमाज अदा करनी चाहिए। उसने यह भी कहा कि कुर्बानी के जानवर ऑनलाइन या फोन पर खरीदे जाएं क्योंकि इससे संबंधित बाजार बंद रहेंगे और यह कि ‘कुर्बानी' प्रतीकात्मक हो। 

 

सरकार ने कहा कि बकरीद के दौरान भी निषिद्ध क्षेत्रों में पाबंदियों में कोई ढील नहीं होगी तथा लोगों को त्योहार के दिन सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा नहीं होने का निर्देश दिया जाता है। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा घोषित सारे दिशानिर्देशों का पालन किया जाना चाहिए। बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के मामले 2,84,281 हो गये जो देश में सर्वाधिक है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News