महाराष्ट्रः राहुल शेवाले पर दुबई की महिला ने लगाया रेप का आरोप, सीएम शिंदे को लिखा लेटर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 10:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दुबई निवासी 33 वर्षीय एक महिला ने शिवसेना सांसद राहुल शेवाले के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने का आग्रह किया है और आरोप लगाया है कि उन्होंने शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया। महिला ने अपनी शिकायत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को ट्वीट की। वहीं, शेवाले की पत्नी कामिनी ने अपने पति पर महिला द्वारा लगाए गए आरोप को खारिज किया और कहा कि यह 25 साल से अधिक समय से सामाजिक और राजनीतिक जीवन में सक्रिय उनके सांसद पति की छवि खराब करने के लिए "जानबूझकर की जा रही साजिश" है।

कपड़ा व्यवसाय से जुड़ी महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने पूर्व में उसका बयान दर्ज करने के बावजूद प्राथमिकी दर्ज नहीं की थी। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि महिला ने आरोप लगाया है कि शेवाले 2020 से "भावनात्मक और मानसिक रूप से उसका शोषण" तथा उसके साथ बलात्कार करते रहे हैं। महिला ने आरोप लगाया कि शेवाले ने यह कहकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए कि उनके अपनी पत्नी के साथ संबंध तनावपूर्ण हैं।

शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि शिंद ने उससे कहा कि उनका अपनी पत्नी से जल्द ही तलाक हो जाएगा और इसके बाद वह उससे (शिकायतकर्ता) शादी कर लेंगे। महिला ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा से फोन पर कहा, "जब भी मैं दुबई से आती थी, सांसद मुझे दिल्ली के एमपी हाउस में रात के खाने के लिए आमंत्रित करते थे। अक्टूबर 2021 में, मैंने इंस्टाग्राम पर अपना और शेवाले का एक वीडियो एवं फोटो पोस्ट किया था, जिसके बाद उन्होंने शारजाह में मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई और मुझे गिरफ्तार कर लिया गया। मैंने 78 दिन जेल में बिताए लेकिन बाद में मुझे बरी कर दिया गया।"

मुंबई दौरे पर आई महिला ने दावा किया कि उसने इस साल अप्रैल में साकीनाका थाने में शेवाले के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन आगे कोई कार्रवाई नहीं की गई। महिला ने कहा, "मुझे पता चला कि साकीनाका पुलिस ने शेवाले की शिकायत पर मेरे खिलाफ जबरन वसूली और भादंसं की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। मैंने पुलिस को सभी सबूत प्रदान किए और राष्ट्रीय महिला आयोग से भी संपर्क किया। मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करती हूं कि शेवाले के खिलाफ कार्रवाई करें और पुलिस को उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दें।"

साकीनाका पुलिस ने 11 जुलाई को शेवाले द्वारा दायर आवेदन पर अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत के निर्देश पर वसूली, धोखाधड़ी और मानहानि के आरोप में महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। सांसद ने अपनी शिकायत में कहा था कि महिला ने अपने व्यवसाय के लिए वित्तीय सहायता मांगने के बहाने उनसे संपर्क किया था, लेकिन अंततः उन्हें बदनाम करने की धमकी देकर पैसे की उगाही करने लगी। उन्होंने कहा था कि महिला उन पर यह दबाव बनाने लगी कि वह अपनी पत्नी को तलाक देकर उससे शादी कर लें।

शेवाले ने यह भी कहा कि वह फरवरी 2020 में एक करीबी दोस्त के जरिए महिला से मिले थे। सांसद की पत्नी कामिनी शेवाले ने अपने बयान में महिला के खिलाफ मुंबई के साकीनाका थाने में दर्ज प्राथमिकी का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘‘महिला पिछले कुछ महीनों से मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दे रही थी। उसके खिलाफ कुछ महीने पहले शारजाह में एक गणमान्य व्यक्ति को बदनाम करने के इरादे से डराने-धमकाने का मामला भी दर्ज किया गया था और उसे लगभग 80 दिन के लिए जेल भी हुई थी। महिला की आपराधिक पारिवारिक पृष्ठभूमि है। उसका भाई दिल्ली की जेल में एक महिला से बलात्कार और हत्या के मामले में सजा काट रहा है। यह सांसद राहुल शेवाले की राजनीतिक और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने की जानबूझकर की जा रही साजिश है।''

इस बीच, शिंदे खेमे में आए शिवसेना के 12 लोकसभा सदस्यों ने मंगलवार को निचले सदन के अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और विनायक राउत की जगह राहुल शेवाले को पार्टी का सदन का नेता नियुक्त करने का अनुरोध किया। बाद में, शिंदे ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद के निचले सदन में राहुल शेवाले को शिवसेना नेता के रूप में मान्यता दे दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News