देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, बोले- मैंने 5 साल महाराष्ट्र की सेवा की

11/8/2019 6:58:39 PM

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में खींचतान जारी है। इसी दौरान सियासी संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। सरकार गठन को लेकर जारी असमंजस के बीच फडणवीस बीजेपी के नेताओं के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के लिए पहुंचे और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

PunjabKesari

 इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान फडणवीस ने कहा कि मैंने 5 साल महाराष्ट्र की सेवा की। देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि मैं फिर से यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह कभी भी तय नहीं किया गया था कि 50-50 फॉर्मूले पर सीएम पद साझा किया जाएगा। उन्होंने यहां तक कहा ​​कि अमित शाह जी और नितिन गडकरी जी ने कहा कि इस मुद्दे पर कभी फैसला नहीं हुआ था। इसके अलावा फड़नवीस ने कहा कि उद्धव जी ठाकरे के साथ मेरे बहुत करीबी संबंध हैं और यह जारी रहेगा, मैंने उन्हें कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

PunjabKesari

क्या है पूरा मामला
बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के लिए 21 अक्टूबर को हुए मतदान के परिणाम के बाद सरकार गठन को लेकर महाराष्ट्र में शिवसेना (Shivsena) और बीजेपी (BJP) के बीच की रार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। एक तरफ शिवसेना चाहती है कि इस बार महाराष्ट्र में सीएम (CM) उसका हो तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी (BJP) इस शर्त को बिल्कुल भी मानने को तैयार नहीं है। 

PunjabKesari

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को घंटे भर तक चली शिवसेना के नये विधायकों की बैठक की अध्यक्षता की जिस दौरान विधायकों ने दोहराया कि लोकसभा चुनाव से पहले पदों और जिम्मेदारियों के समान बंटवारे के जिस विचार पर सहमति बनी थी, उसे लागू किया जाना चाहिए।

 

 


Edited By

Anil dev

Related News