कांग्रेस-NCP में सभी मुद्दों पर सहमति बनी: पृथ्वीराज चव्हाण

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 05:07 PM (IST)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि सूबे में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी के बीच सभी मुद्दों पर सहमति बन गई है। अब महाराष्ट्र मेें दोनों पार्टियां शिवसेना से सरकार गठन को लेकर चर्चा करेंगी। इसके बाद महाराष्ट्र में नई सरकार गठन पर अंतिम फैसला होगा।

PunjabKesari

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बैठक के बाद पृथ्वीराज चव्हाण ने बृहस्पतिवार को कहा कि सभी मुद्दों पर बातचीत पूरी हो गई है और सरकार के स्वरूप पर शुक्रवार को निर्णय होगा। बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चव्हाण ने संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस और राकांपा ने सभी मुद्दों पर चर्चा पूरी कर ली है। अब सभी मुद्दों पर एक राय बन गई है।उन्होंने कहा, हम मुंबई जा रहे हैं और उन सभी पार्टियों से चर्चा करेंगे जिनके साथ मिलकर चुनाव लड़े थे। फिर कांग्रेस और राकांपा शिवसेना के साथ चर्चा करेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने यह भी कहा कि शुक्रवार को इस पर फैसला होगा कि नई सरकार का क्या स्वरूप होगा। इससे पहले कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेताओं की मैराथन बैठक और सोनिया गांधी की हरी झंडी मिलने के बाद दोनों पार्टियों ने बुधवार को ऐलान किया था कि वे जल्द ही राज्य में शिवसेना के साथ मिलकर नयी सरकर का गठन करेंगे। गत 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सरकार गठन को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला था, लेकिन ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के दावे के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News