महाराष्ट्र : रामटेक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस को लगा झटका, उम्मीदवार का जाति प्रमाण पत्र हुआ खारिज

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 08:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के नागपुर ग्रामीण की रामटेक लोकसभा सीट से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है । दरअसल, रश्मि बर्वे का जाति- प्रमाण पत्र अवैध घोषित हो गया है, जिसे कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित किया था । रामटेक लोकसभा सीट SC रिज़र्व सीट है। रश्मि ने बुधवार को ही अपना नामांकन दाखिल किया था, जिसके बाद वैशाली देविया की शिकायत पर महाराष्ट्र सरकार की सामाजिक न्याय व विशेष सहाय्य विभाग के जाति प्रमाणपत्र समिति ने रश्मि बर्वे का जाति प्रमाण पत्र खारिज कर अवैध घोषित कर दिया है ।

PunjabKesari

रश्मि बर्वे ने हाई कोर्ट का किया रुख
इसके बाद रश्मि ने हाई कोर्ट का रुख किया उन्होंने याचिका में आरोप लगाया है कि विपक्ष की ओर से केवल राजनीतिक लाभ के लिए कार्रवाई की जा रही है। रामटेक लोकसभा क्षेत्र का चुनाव काफी दिलचस्प होने की उम्मीद थी, क्योंकि, महायुति से राजू परवे और महाविकास अघाड़ी से रश्मी बर्वे को मैदान में उतारा गया था । जाति प्रमाण पत्र अवैध घोषित होने के बाद अब यह उम्मीद लगाई जा रही है कि उनके पति श्याम कुमार बर्वे अब रामटेक से कांग्रेस के नए उम्मीदवार हो सकते है क्योकि, रश्मि बर्वे द्वारा जमा किए गए फॉर्म में उन्होंने अपने पति को दूसरे वैकल्पिक उम्मीदवार के रुप में नामित किया था ।

PunjabKesari

टिप्पणी से  किया इनकार
हालांकि कांग्रेस के अन्य नेताओं से जब इस मामले पर बात कि गई तो उन्होंने इस मामले में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया । बता दे कि महाराष्ट्र में शिवसेना(UBT), कांग्रेस और शरद पवार की (NCP) मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं । वहीं बीजेपी, एकनाथ शिेंदे की शिवसेना, और अजीत पवार की (NCP) मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं । इस वजह  से मुकाबला कड़ा होने जा रहा है ।इसके साथ हि मतदान की तिथि जैसे-जैसे नजदींक आएगी चुनावी सरगर्मी और तेज होगी । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News