इस्तीफे के बाद बरसे खडसे, कहा- एक शख्स की वजह से छोड़ी BJP पार्टी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने बुधवार को बड़ा झटका देते हुए भाजपा का दामन छोड़ दिया है। टीवी रिपोट्र्स के मुताबिक एकनाथ खडसे आज एनसीपी का दामन थाम सकते हैं। इस्तीफे के बाद खडसे ने कहा कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छी नहीं थी पार्टी छोडऩे की लेकिन एक व्यक्ति की वजह से छोडऩा पड़ रहा है। इसकी शिकायत मैंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से की लेकिन वहां भी सुनवाई नहीं हुई, इसलिए मैंने पार्टी छोडऩे का फैसला किया।

40 साल मैंने पार्टी को दिए हैं
एकनाथ खडसे ने कहा, 40 साल पार्टी के लिए काम किया उस दौर से काम किया है जब लोग हमें पत्थर मारते थे, लेकिन हमने मेहनत की और सरकार आई और फिर हमने मेहनत की उसके बाद हमें मंत्री बनाया लेकिन वो हमारी मेहनत थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी नाराजगी देवेंद्र फडणवीस से है। मेरे पीछे जनता है और मैंने अपना इस्तीफा दिया और एनसीपी में शामिल हो जाऊंगा। 40 साल मैंने पार्टी को दिए हैं। जब मुझ पर आरोप लगा उस वक्त मैंने खुद सीएम से कहा था कि मुझ पर आरोप लगा रहे हो। उसके बाद मैंने जांच करवाई लेकिन कुछ नहीं निकला।


भाजपा से दिया एकनाथ खडसे ने इस्तीफा
 महाराष्ट्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने बुधवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया  है। वे आज शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का ऐलान कर सकते हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले अटकलें थी कि खडसे भाजपा छोड़ेंगे। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि इस तरह के मुहूर्त की बातें रोज की जाती हैं।

भाजपा में अन्य पिछड़ा वर्ग का चेहरा थे खडसे
खडसे पिछले तीस वर्षों से यानी 1990 से जलगांव के प्रतिनिधि के तौर पर विधायक रहे हैं। जो सवर्ण बहुल भाजपा में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का चेहरा थे। खडसे को कभी मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर माना जाता था, वर्तमान में उनकी बहू रक्षा भी भाजपा सांसद है। खडसे ने 1980 में भाजपा कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय राजनीति में कदम रखे और उत्तर महाराष्ट्र में पार्टी को स्थापित करने में मददगार साबित हुए। लेवा समुदाय से होने पर खडसे ने ओबीसी नेता के रूप में अपने आप को स्थापित किया है। भ्रष्टाचार के आरोपों पर वर्ष 2016 में देवेन्द्र फडनवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में मंत्री के पद से जबरन इस्तीफा लिए जाने के बाद से वह पार्टी से नाखुश थे। सोमवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि खडसे ने इससे पहले विपक्ष के नेता के रूप में भाजपा को राज्य में मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी लेकिन पार्टी ने बाद में उन्हें दरकिनार कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News