चुनाव से पहले मध्यप्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को CM की सौगात, रिटायरमेंट की उम्र बढ़ी

punjabkesari.in Friday, Mar 30, 2018 - 03:42 PM (IST)

मध्य प्रदेश (भोपाल): मध्यप्रदेश के अधिकारी कर्मचारियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी सौगात दी है। अब सरकारी नौकरी में सेवानिवृति आयु 60 की बजाय 62 वर्ष होगी। लम्बे समय से इसके कयास लगाए जा रहे थे। राजधानी भोपाल में शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रेस से मुखातिब हुए, जहां उन्होंने बड़ी घोषणा की है | सीएम ने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, और कई कर्मचारी और अधिकारियों का प्रमोशन अटका है,  कोई भी बिना प्रमोशन के रिटायर ना हो, इसके लिए रिटायरमेंट की उम्र 60 वर्ष से बढ़ाकर 62 वर्ष करने का सरकार ने फैसला किया है, कोई भी बिना प्रमोशन के रिटायर नहीं होगा। मीट द प्रेस कार्यक्रम में सीएम ने पत्रकारों को सम्बोधित किया और उनके सवालों का जवाब दिया। इस दौरान भिंड के पत्रकार संदीप शर्मा की मृत्यु पर सीएम ने दुःख जताया और दिवंगत पत्रकार को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई|

चुनाव से पहले मास्टर स्ट्रोक 
चुनावी साल में सरकार कर्मचारियों को सौगातें देने में कसर नहीं छोड़ रही है। अध्यापकों एवं पंचायत सचिवों को सौगात के बाद सीएम ने अधिकारियों व कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र 60 से बढ़ाकर 62 साल  कर दी है। कर्मचारी संगठन पिछले कई सालों से यह मांग करते आ रहे थे। ज्यादातर संगठनों ने इस मांग को लेकर समय-समय पर आंदोलन भी किए हैं। इस मांग को पूरा कर सीएम ने चुनाव से पहले एक और मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है| वहीं हड़ताल कर रहे कई कर्मचारी संगठनों को भी जल्द ही मांगे पूरी होने की उम्मीद है।

खनन पर सख्ती 
पत्रकार संदीप मिश्रा के स्टिंग ऑपरेशन की जांच के सवाल पर सी एम बोले जरूरत पड़ी तो जांच करेंगे। अवैध खनन के पेंडिंग पड़े मामले के सवाल पर सीएम ने कहा कि अवैध माइनिंग के मामलों मे सरकार लगातार कार्यवाही कर रही है।  चुनाव में टिकट काटने  के मामले में उन्होंने कहा कि विधायकों के परफॉर्मेंस के आधार पर टिकट दिया जाना तय किय गया है।

जोड़ी सलामत रहे 
परिवार में नयी लीडरशिप पर बोले सीएम इसे राजनीति से न देखे, बेटे कार्तिकेय सिम्बोसिस पुणे कॉलेज में अध्यक्ष है उसमे मेरा हाथ नहीं है| पत्नी साधना सिंह भी किरार समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं| वहीं पत्रकारों ने जब नरेंद्र सिंह तोमर और शिवराज् सिंह चौहान की जोड़ी के चुनाव की कमान संभालने को लेकर प्रश्न पूछा तो उन्होंने कहा जोड़ी है, जोड़ी सलामत रहे।

मोदी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है 
पीएम मोदी की तारीफ करते हुए सीएम बोले नरेंद्र मोदी कर जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। त्रिपुरा जैसे राज्य में भी देखने को मिला है और मध्य प्रदेश में भी ये देखने को मिलेगा। कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए ने शिवराज ने कहा इस बार चुनाव में सीधा मुकाबला किस से होगा ये अभी पता नहीं। क्योंकि अलग अलग जगहों पर कांग्रेस के अलग अलग नेताओ के नारे सुनाई देते हैं। कमिश्नर प्रणाली लागू करने को लेकर आईएएस आईपीएस विवाद को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा मेरे दिमाग मे ना आईएएस हैं न आईपीएस.. जनता की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News