फिर विवादों के फंसे गौर, लहरा दिया गलत झंडा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2016 - 04:17 PM (IST)

भोपाल: पिछले दिनों शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल से हटाए गए मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री बाबूलाल गौर का स्वतंत्रता दिवस पर एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस का झंडा लहराने के विवादों के बीच कहना है कि उन्होंने उस झंडे को गलती से लहरा दिया था।  
 
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी भोपाल के कांग्रेस विधायक आरिफ अकील की ओर से कल आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुय अतिथि पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गौर ने कार्यक्रम के मंच पर से एक रैली को हरी झंडी दिखाते हुए कांग्रेस का झंडा लहराया था। कार्यक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीतिक हलकों में इसे लेकर चर्चाएं सरगर्म हो गईं थीं।   
 
इस संबंध में पूछे जाने पर गौर ने कहा - मैं हर साल इस कार्यक्रम में शिरकत करता हूं। हमें कई छोटे झंडे दिए गए थे। मैंने उसे तिरंगा समझ कर लहराया, लेकिन तभी मैंने देखा कि उस पर कांग्रेस का चुनाव चिह्न हाथ का पंजा बना हुआ है। ये देखते ही मैंने उसे वापस कर दिया। 
 
विधायक अकील द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम ‘पैगाम-ए-मुहम्बत’ में कांग्रेस के कई नेता और मीसाबंदी मौजूद थे। शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमडल के कुछ दिन पहले हुए फेरबदल के दौरान गौर को 75 वर्ष से अधिक का होने के कारण उनसे जबर्दस्ती इस्तीफा ले लिया गया था। उसके बाद से गौर समय-समय पर सरकार को घेरते आ रहे हैं। हालिया विधानसभा सत्र के दौरान उन्होंने कर्ज लेकर घी पीने जैसे आरोप लगाकर सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News