प्यार में नाकाम प्रेमी जोड़े ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में की ये गुजारिश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 05:50 AM (IST)

वेस्ट दिल्ली: समाज और परिवार को दोनों का प्यार नागवार था, इसलिए एक प्रेमी युगल ने फांसी लगा कर जान दे दी। दोनों प्रेमी युगल ने अपने एक सुसाइड में अपने नाकाम प्यार की बयां भी की है और अंतिम इच्छा भी जाहिर की कि जीते जी न सही, लेकिन मौत के बाद दोनों की चिता को एक ही बना कर उनका अंतिम संस्कार कर देना। प्रेमी युगल के उठाए इस कदम से परिजन भी सकते में है और उनका अब बुरा हाल है।

परिजनों का कहना है कि दोनों प्रेमी आपसी रिश्ते में दूर के भाई बहन लगते थे,इसलिए वे इस रिश्ते के खिलाफ थे,क्योंकि न तो परिवार ही और न ही समाज इजाजत देता। दोनों के सुसाइड की सुचना पीसीआर को 3:10 बजे मिली, जिसमें बताया गया कि विजय नगर कॉलोनी, बवाना स्थित कमरे में लड़का लड़की ने खुदकुशी कर ली है। मौके पर पुलिस पहुंची तो देख कमरे में पंखे और हुक से लड़का-लड़की चुन्नी से फंदा लगाकर लटके हुए थे। दोनों को तुरंत नीचे उतारकर अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करा उन्हें परिजनों को सौंप दिया है।

एक साल से था प्यार, परिजन थे खिलाफ 
चूंकि  लड़की नाबालिग थी और लड़का दूर का ही उनका रिश्तेदार था। बताया जाता है कि मृतक गोविंद राजस्थान में दर्जी का काम करता था और उसका इस लड़की के घर आना-जाना था, क्योंकि दूर का वह उनका रिश्तेदार लगता था। पहले थे परिजनों को लड़की से मिलने पर कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन इसी बीच लड़की और लड़के के बीच नजदीकियां बढ़ गई, जो बाद में प्यार में बदल गई। जब इसका पता लड़की और लड़के के परिजनों को लगा तो ही इसके खिलाफ हो गए। परिजनों के मुताबिक लड़की अभी बालिग नहीं थी और वह उसकी दूर की बहन भी लगती थी, इसलिए लड़के के परिजन भी इस रिश्ते के खिलाफ हो गए। 

दोनों भागे थे पर पुलिस ने पकड़ कर परिजनों को सौंपा
पुलिस के मुताबिक 5 दिसम्बर को गोविंद किशोरी को लेकर भाग भी गया था। बवाना थाने में मामले की रिपोर्ट भी दर्ज है। पुलिस ने दोनों का पकड़ लिया था। कोर्ट में दोनों के बयान दर्ज करा सख्त आदेश भी दिए थे। जिसके बाद परिवारों में भी दरार आ गई और दोनों ही परिवार वालों ने एक दूसरे पर बंदिशें लगा दी। जहां लड़की को घर में ही रख दिया गया वहीं लड़के को राजस्थान भेज दिया गया।

सुसाइड नोट में की ये गुजारिश 
सुसाइड नोट में किशोरी ने लिखा पापा आपने मुझे लड़कों की तरह पाल पोसकर बढ़ा किया है। आपने मुझे बहुत प्यार दिया है। आपने हमकों लड़की की तरफ रखा ही नहीं था। सभी चीजों की छुट दी थी। मैं आपसे और परिवार से बहुत प्यार करती हूं, लेकिन मैं उससे भी बहुत प्यार करती हूं। अब हम दोनों एक दूसरे के बगैर भी नहीं रह सकते हैं। हम दोनों के मरने के बाद एक ही चिता पर दोनों का अंतिम संस्कार कर देना। हम दोनों के मरने में दोनों परिवार वालों को कोई दोष नहीं। आपको और समाज को इज्जत प्यारी है, लेकिन हमको अपना प्यार प्यारा है। हम साथ जी नहीं सकते, तो साथ मर तो सकते हैं। इसलिए पुलिस परिवार वालों को परेशान नहीं करे। वहीं गोविंद ने भी लिखा कि पापा अपना ख्याल रखना, मेरे जाने के बाद कोई टेंशन नहीं लेना, जीते जी तो हम एक नहीं हो सके, लेकिन मरने के बाद एक जरूर हो सकेगें। हम दोनों को चिता पर एक साथ अंतिम संस्कार करना। पुलिस हमारे परिवार वालों को परेशान नहीं करें। हम दोनों की मौत में उनका कोई दोष नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News