लुटेरी दुल्हन की कारगुजारियां: 13 महीनों में 3 शादियां और 30 लाख रुपये की ठगी, बॉयफ्रेंड ने खोली पोल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक महिला के धोखाधड़ी की एक चौंकाने वाली कहानी सामने आई है, जिसने 13 महीने के भीतर तीन राज्यों में शादी कर तीन विभिन्न पतियों से 30 लाख रुपये से अधिक की ठगी की। इस मामले ने अब क्राइम ब्रांच का ध्यान खींचा है और पुलिस ने आरोपी महिला की तलाश शुरू कर दी है।

कई पतियों से पैसे ठगने का किया नाटक 
यह मामला इंदौर के एक इलाके में सामने आया, जहां एक महिला ने अपने कई पतियों से पैसे ठगने का नाटक किया। सबसे पहले, उसने एक व्यक्ति से शादी की और उसे इंदौर में घरजमाई बना दिया। उसके बाद, उसने दूसरे पति से शॉपिंग और तीसरे पति से इलाज के नाम पर लाखों रुपये जुटाए। एक बार जब उसे सभी पैसे मिल गए, तो उसने अपने पतियों से भागने का फैसला किया और उनकी जिंदगी से गायब हो गई।

बॉयफ्रेंड ने खोली सच्चाई
महिला की गतिविधियों का खुलासा उसके बॉयफ्रेंड ने किया, जिसने उसकी धोखाधड़ी की सारी सच्चाई सामने लाई। बॉयफ्रेंड ने बताया कि महिला अक्सर फोन पर लंबी-लंबी बातें करती थी, जिससे उसके पति को संदेह हुआ। जब पति ने बॉयफ्रेंड से संपर्क किया और छानबीन की, तो पता चला कि महिला ने बॉयफ्रेंड के साथ भी संपर्क बनाए रखा था। बॉयफ्रेंड ने खुलासा किया कि महिला ने पहले पति को ठगने के बाद मुंबई में दूसरी शादी कर ली थी। यह जानकारी मिलते ही, पीड़ित पति ने पुलिस के पास जाकर शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई 
पीड़ित पति ने अपनी शिकायत में कहा कि शादी के बाद उसे दांपत्य जीवन का कोई सुख नहीं मिला और सिर्फ ठगी की गई। उसने पुलिस को शादी के सबूत और दस्तावेज भी प्रदान किए। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए, इंदौर की क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की है। पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की है कि फरियादी का बयान ले लिया गया है और आरोपी महिला और उसके सहयोगियों की खोज की जा रही है।  एडिशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने कहा, "हमने शिकायत प्राप्त कर ली है और मामले की पूरी तरह से जांच की जा रही है। आरोपी महिला और उसके साथियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की कई टीमों को सक्रिय किया गया है।"

समाज पर बढ़ता इसका प्रभाव
यह घटना समाज में ठगी के मामलों की बढ़ती चिंता को उजागर करती है और लोगों को इस तरह के मामलों से सतर्क रहने की आवश्यकता का संकेत देती है। इस प्रकार के अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस और संबंधित अधिकारियों को सक्रिय रहना होगा, ताकि अन्य लोगों को इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार बनने से बचाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News