नेत्रहीन व्यक्तियों की काफी देर की माँग हुई पूरी

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 07:05 PM (IST)


चंडीगढ़, 13 जून(अर्चना सेठी) पंजाब सरकार ने नेत्रहीन भाईचारे की काफी देर की माँग को पूरा करते हुये नेत्रहीन व्यक्तियों के सहायकों के लिए मुफ़्त बस यात्रा की सुविधा देने का ऐलान किया है। यह महत्वपूर्ण फ़ैसला दिव्यांगजनों की सहायता के लिए सरकार की वचनबद्धता को दर्शाता है।

 

यह ऐलान वित्त और योजना मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा और सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डा. बलजीत कौर के नेतृत्व अधीन हुई मीटिंग के दौरान किया गया। मीटिंग में विशेष मुख्य सचिव सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास श्रीमती राजी पी. श्रीवासतवा, प्रमुख सचिव वित्त श्री अजोए कुमार सिन्हा, सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग की डायरैक्टर डा. शेना अग्रवाल, विशेष सचिव श्रीमती विम्मी भुल्लर और डिप्टी डायरैक्टर श्री अमरजीत सिंह भुल्लर  भी उपस्थित थे।

 

यह पहलकदमी एक अच्छा समाज बनाने के लिए सरकार के समर्पण को दर्शाती है जहाँ हरेक नागरिक को बराबर मौके और महत्वपूर्ण सेवाएं मिल सकें। नेत्रहीन व्यक्तियों के सहायकों के लिए मुफ़्त बस सफ़र की पेशकश करके, पंजाब सरकार दिव्यांगजनों के कहीं भी आने-जाने के लिए सफ़र को आसान करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News