लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा, 15 रुपये कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी कटौती कर दी है। भारत के लक्षद्वीप द्वीप में एंड्रोट और कल्पेनी द्वीप के लिए 15.3 रुपये प्रति लीटर, कावारत्ती और मिनिकॉय के लिए 5.2 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की गई है। पेट्रोल और डीजल के नए दाम आज से प्रभावी होंगे।

बता दें कि अब लक्षद्वीप के सभी द्वीपों पर पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये/लीटर और डीजल के दाम 95.71 रुपये/लीटर होगी। इससे पहले  केंद्र सरकार ने पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। बता दें कि आज चुनाव आयोग  लोकसभा चुनाव की तारीख ऐलान करने वाला है और इससे ठीक पहले लोगों के केंद्र की ओर से यह बड़ा तोहफा मिला।

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये कम करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है. वहीं लक्ष्‍यद्वीप में पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ऐसे नेता है, जिन्होंने #Lakshadweep वासियों को अपना परिवार माना है. 
 
 पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय ने कहा कि लक्षद्वीप में, IOCL चार द्वीपों कवरत्ती, मिनिकॉय, एंड्रोट और कल्पेनी को पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति करता है. IOCL के कवरत्ती और मिनिकॉय में डिपो हैं. इन डिपो में आपूर्ति केरल के कोच्चि में IOCL डिपो से की जाती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News