Lok Sabha Election 2024: PM मोदी ने कोलकाता में किया मेगा रोड शो, TMC पर साधा जमकर निशाना

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 07:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में सातवें चरण का चुनाव अंतिम दौर में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मंगलवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कोलकाता में रोड शो किया है। पीएम मोदी को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं।  कोलकाता में रोड शो से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री सारदा मायेर बाड़ी मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। 
PunjabKesari
पीएम मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला
मोदी ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने और ‘वोट जिहाद' को बढ़ावा देने के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के युवाओं के अधिकार छीनने का आरोप लगाया। बारासात में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम लिए बिना कलकत्ता हाईकोर्ट के जजों पर सवाल उठाने के लिए उनकी आलोचना की और आश्चर्य जताते हुए कहा कि क्या तृणमूल कांग्रेस प्रतिकूल फैसलों के बाद अब न्यायधीशों के पीछे भी ‘अपने गुंडे' छोड़ देगी? उन्होंने कहा, ‘‘बंगाल में तृणमूल ने ओबीसी को जो धोखा दिया, उसकी पोल अदालत ने खोल दी है।
PunjabKesari
भ्रष्टाचार से लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा' के अपने संकल्प के बाद उनकी नई गारंटी है कि ‘जिसने खाया है, उससे बाहर निकालूंगा और जिसका खाया है, उसको लौटाऊंगा'। प्रधानमंत्री ने रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के कुछ संन्यासियों के खिलाफ बनर्जी की हालिया टिप्पणियों पर भी रोष जताया और आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के वोट बैंक के तुष्टीकरण के लिए इन सामाजिक-धार्मिक संगठनों को धमकाया जा रहा है।

मोदी ने कहा, ‘‘तृणमूल से सच बर्दाश्त नहीं होता। जो कोई भी तृणमूल के गुनाह सामने लाता है, वह उनको निशाना बनाती है। आपने भी देखा है कि तृणमूल कांग्रेस के विधायक ने साफ-साफ कहा कि हिंदुओं को भागीरथी में बहा देंगे। इस पर बंगाल के संतों ने तृणमूल को गलती सुधारने के लिए कहा। लेकिन उसने हमारे संत समाज को ही गालियां देनी शुरु कर दी।''
PunjabKesari
मोदी ने कहा कि रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ दुनिया भर में सेवा और नैतिकता के लिए जाने जाते हैं, लेकिन तृणमूल कांग्रेस उन्हें खुलेआम धमकी दे रही है, उन्हें खुले मंच से चेतावनी दे रही है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस समेत ‘इंडिया' गठबंधन के घटक दलों पर निशाना साधा और कहा कि इस तरह के कार्यों में लिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘जब आपने मुझे अवसर दिया था, तो मैंने पूरे देश को गारंटी दी थी कि न खाऊंगा और न खाने दूंगा। अब मोदी देश को और विशेषकर पश्चिम बंगाल को एक और बड़ी गारंटी दे रहा है - जिसने खाया है, उससे बाहर निकालूंगा और जिसका खाया है, उसको लौटाऊंगा। तृणमूल नेताओं के पास से नोटों के जो पहाड़ निकले हैं, उस पैसे का हिसाब होगा।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News