चौंकाने वाले हो सकते हैं चुनाव परिणाम!

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 11:17 AM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): लोकसभा के चुनाव परिणाम तो 23 मई को घोषित होंगे, लेकिन विभिन्न चैनलों के एग्जिट पोल ने विपक्षी दलों के नेताओं की धड़कनें जरूर बढ़ा दी हैं। दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने इन रूझानों को गंभीरता से नहीं लेने की बात कही है। उनका कहना है कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है।

चौंकाने वाले रिजल्ट आएंगे सामने
पार्टी ने सातों सीटों पर जिस तरह मजबूती के साथ चुनाव लड़ा है, उसके चौंकाने वाले रिजल्ट सामने आएंगे। वैसे सोमवार को प्रदेश कार्यालय में नेताओं के चहल-पहल नहीं के बराबर रही। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से पार्टी प्रत्याशी शीला दीक्षित का कहना है कि हमारी लड़ाई भाजपा से है और आम आदमी पार्टी इस लड़ाई में कहीं नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव में पूरी दिल्ली में कांग्रेस को भरपूर समर्थन मिला, जिसके आधार पर हम कह सकते हैं कि दिल्ली में कांग्रेस की स्थिति काफी मजबूत है। 

अधिकतर सीटों पर जीतेगी भाजपा
चांदनी चौक से कांग्रेस के उम्मीदवार जयप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि एग्जिट पोल के पूर्वानमुान पर मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। पूर्वानुमान वास्तविकता से काफी दूर हैं। इस पर विश्वास कर पाना मुश्किल है कि भाजपा अधिकतर सीटों पर जीतेगी जबकि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में वह विधानसभा चुनाव हारी है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हारून युसूफ ने कहा कि ये एग्जिट पोल अविश्वसनीय प्रतीत हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मतदान के दौरान दिल्ली व देश के अन्य भागों में लोगों का सरकार के खिलाफ गुस्सा देखने में आया, उसे देखते हुए एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं हो पा रहा है। 

2004 के सभी एग्जिट पोल भी भाजपा को जिता रहे थे
उन्होंने कहा कि सच्चाई दे दिन बाद सामने आ जाएगी। इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस के ही कार्यकारी अध्यक्ष व उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से पार्टी प्रत्याशी राजेश लिलोठिया ने एग्जिट पोल के बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा। चुनाव के दौरान दिल्ली की अधिकांश सीटों पर जिस तरह से जनता का समर्थन देखने को मिला, उसे देखते हुए मुझे लगता है कि दिल्ली के बारे में एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। प्रदेश पार्टी प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने कहा कि 2004 के सभी एग्जिट पोल भाजपा को जिता रहे थे लेकिन चुनाव परिणाम कुछ और ही घोषित हुए थे और कांग्रेस ने ही सरकार बनाई थी। इस बार भी ऐसा ही होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News