लोकसभा-विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के पक्ष में है वाईएसआर कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 07:59 PM (IST)

अमरावतीः आंध्र प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के विचार का मंगलवार को समर्थन करते हुए इसमें आने वाली चुनौतियों और नफा-नुकसान के बारे में बात की। पार्टी का कहना है कि संविधान में संशोधन करने सहित इसके सभी नुकसानों और चुनौतियों से आम सहमति बनाकर इस प्रकार निपटा जाये कि वे नफा बन जाएं।

पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, राज्यसभा में वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य वी. विजय साई रेड्डी और आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता उमारेड्डी वेंकटेश्वरलु ने विधि आयोग को भेजे गये नौ पृष्ठ के पत्र में पार्टी का रूख स्पष्ट करते हुए इसके नफा-नुकसान और चुनौतियां गिनायीं।

वाईएसआर कांग्रेस का कहना है कि दोनों चुनाव साथ होने से संभवत:विधानसभा चुनावों का महत्व कम हो जाएगा और इससे क्षेत्रीय दलों पर विपरित प्रभाव पड़ेगा। हालांकि केन्द्र और राज्य अपने अधिकार क्षेत्र में समान और सम्प्रभु हैं, लेकिन यह आशंका सच होने की प्रबल संभावना है कि दोनों चुनाव साथ-साथ होने पर विधानसभा चुनावों का महत्व कम हो जाये और क्षेत्रीय दलों पर विपरित प्रभाव पड़े। यह देश की संघीय व्यवस्था के लिए सही नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News