Lockdown: देश को बचाने के लिए बार-बार लोगों के सामने हाथ जोड़ते दिखे PM मोदी

2020-03-25T23:44:48.017

नेशनल डेस्कः पूरा देश आज से 21 दिन के लिए लॉकडाउन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि 14 अप्रैल तक अपने घरों में ही रहें। कोरोना वायरस की गंभीरता और लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए पीएम मोदी ने मंगलवार राष्ट्र को संबोधित करते हुए लोगों से अपील की कि अपने घरों में रहें ताकि आपके परिवार के सदस्य सुरक्षित रहें। कोरोना संकट को देखते हुए पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कई बार हाथ जोड़कर देश से अपील की कि जान है तो जहान है। अपने 29 मिनट के संबोधन में पीएम मोदी ने चार बार देश के 130 करोड़ नागरिकों के सामने हाथ जोड़े और बार-बार एक ही गुजारिश कि घर में रहें, घर में रहें और एक काम करें कि घर में ही रहें। 

PunjabKesari

कोरोना का इलाज- कोई बाहर न निकले
इस दौरान पीएम मोदी भावुक भी हुए और कहा कि स्पेन, इटली, अमेरिका जैसे देशों की हालात देखते हुए मैं यहीं कहूंगा कि सावधानी में ही समझदारी है। उन्होंने कि कोरोना का अभी तक कोई इलाज नहीं है। स्पेन, अमेरिका जैसे देश भी कोरोना के सामने बेबस हैं। कोरोना का एक ही इलाज है- कोई अपने घरों से बाहर न निकले।

PunjabKesari

कोरोना से लड़ना ही नहीं जीतना भी है
 इस दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यह अपील वे देश के प्रधानमंत्री के रूप में नहीं बल्कि आपके ही घर के एक सदस्य के तौर पर कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि 14 अप्रैल तक अपने घरों के बाहर एक लक्ष्मण रेखा खींच दें और घरों से बाहर नहीं निकलने का प्रण लें। पीएम मोदी ने कहा कि 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान सख्ती भी होगी लेकिन यह आपकी भलाई के लिए है ताकि देश कोरोना से न सिर्फ जंग लड़े बल्कि विजयी भी हो।

PunjabKesari

नहीं होगी कोई परेशानी
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 21 दिन तक बाहरी दुनिया को भूल जाएं और घर में अपने परिवार के साथ रहें क्योंकि आपका बाहर रखा एक कदम आपके घर कोरोना को ला सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। देश में किसी चीज की कमी नहीं है। आप तक हर चीज पहुंचेगी। जरूरत का हर सामान-सब्जियां, दवा, दूध सब आपको मिलेगा लेकिन बिना किसी वजह से घरों से बाहर न आए ताकि कोरोना को कोई नया मरीज न मिले और इसके साइकिल को तोड़ा जा सके।

PunjabKesari

बता दें कि कोरोना के देश में अब तक 560 मामले सामने आ चुके हैं और 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 46 लोग ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना भारत में भी तेजी से पैर फैला रहा है और इसी संकट को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है।


Seema Sharma

Related News