महाराष्ट्र: कोरोना संकट के बीच जिंदगियों से खिलवाड़, नेता पानी से करवा रही हैं सैनिटाइजेशन

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस अब लगभग पूरे भारत में पैर पसार चुका है।  इससे संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार कर गई है। वहीं कम से कम 80 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 478 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा है। 

एक तरफ जहां सारा देश COVID-19 के खिलाफ लड़ने के लिए बढ़-चढ़कर कोशिश कर रहे हैं वहीं महाराष्ट्र में हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला सरकार में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मंत्री नवाब मलिक की बहन सईदा खान की तरफ से मुंबई के पास कुर्ला इलाके में कीटनाशक के नाम पर धोखा करके पानी का छिड़काव किया जा रहा है। दरअसल कुर्ला इलाके में कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा था, लेकिन मौके पर मौजूद एक आदमी ने छिड़काव करने वाले सफाईकर्मी की पीठ पर लदे कैन को चेक किया तो उसमें कीटनाशक की जगह केवल पानी निकला। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

आपको बतां दे कि  महाराष्ट्र और तमिलनाडु में संक्रमण के क्रमश: 490 और 411 मामले सामने आए हैं । इसके अलावा तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में वायरस से मौत के मामले सामने आए। महाराष्ट्र में 26 लोगों ने और तेलंगाना में 11 लोगों ने इस वायरस की चपेट में आ कर अपनी जान गंवा दी। विभिन्न राज्यों से मिले नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश भर में अब तक 211 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। ऐसे संकेत हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के उद्देश्य से लागू 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद चरणबद्ध तरीके से हटाया जाएगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News