कोरोना के संक्रमण में आया दो दिन का बच्चा, मां और बच्चे दोनों को किया गया क्वारंटाइन

punjabkesari.in Saturday, Apr 18, 2020 - 01:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः  भारत में कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या ने 24 घंटे में काफी रफ्तार पकड़ी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में  संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,378 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 991 नए मामले सामने आए हैं और 43 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं झारखंड मे हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां कोरोना के संक्रमण में दो दिन का बच्चा आ गया। 

सदर अस्पताल में महिला ने दिया था बच्चे को जन्म
दरअअसल महिला ने रांची स्थित सदर अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि पर उसे रांची स्थित रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि दो दिन के नवजात और उसकी मां को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जिस अस्पताल में महिला ने बच्चे को जन्म दिया था वहां तत्तकाल प्रभाव से सेनीटाइजेशन किया गया है। 

बच्चे के नमूने को आज परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।
रांची जिला प्रशासन के एक बयान में कहा गया है कि महिला के सदर अस्पताल में भर्ती होने के बाद उसके संपर्क में आए स्वास्थ्यकर्मिय का भी कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा। महिला के संपर्क में आए लोगों की तलाश भी तेज कर दी गई है। अच्छी तरह से सैनिटाइजेशन करने के बाद बच्चे को मां द्वारा दूध पिलाने की अनुमति दी गई। बच्चे के नमूने को आज परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।'


गुजरात में कोरोना की बढ़ी 'रफ्तार', 1272 पॉजिटिव मरीज, 48 की मौत
वहीं गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हुए सात लोगों की मौत के बाद राज्य में कोविड-19 मृतकों की संख्या 48 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि 176 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 1,272 हो गई है। प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि पांच मरीजों की मौत अहमदाबाद में और एक-एक मौत वडोदरा और सूरत में हुई है। उन्होंने बताया, “अहमदाबाद में जान गंवाने वाले 68 वर्षीय बुजुर्ग उच्च रक्तचाप और तपेदिक से पीड़ित थे जबकि शहर में जिन अन्य 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हुई वह गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थीं।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News