See More

Lockdown: कटरा में फंसे मां वैष्णो देवी के 400 श्रद्धालु, HC का आदेश- इनकी जरूरतों का रखें ख्याल

2020-03-31T11:12:58.747

नेशनल डेस्क: बिहार से करीब 400 लोग माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आए ते जो लॉकडाउन के चलते अब कटरा में फंस गए हैं। लॉकडाउन के चलते इन श्रद्धालुओं को कटरा से वापस जाने के लिए कहा था लेकिन कोई साधन होने के कारण ये लोग फंस गए इसी मामले में जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में एक जनहित यचिका दायर की गई जिस पर सोमवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान हाईकोईट नेे जम्मू-कश्मीर सरकार को कई अहम निर्देश दिए हैं।

PunjabKesari

हाईकोर्ट की डिविजन बेंच ने इस जनहित याचिका की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की और श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड और रियासी के डीएम को सुनिश्चहित करने को कहा कि इन श्रद्धालुओं को इनके मौजूदा ठहरने के स्थानों से न हटाया जाए।

PunjabKesari

साथ ही हाईकोर्ट ने श्राइन बोर्ड और रियासी के डीएम को लॉकडाउन तक इन श्रद्धालुओं की सभी जरूरतों का ख्याल रखने को कहा। इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की सरकारों को उनके क्षेत्रों में रह रहे सभी गैर राज्यों के मजदूरों के रहने, स्वास्थ्य और जरूरतों का ख्याल रखने को भी कहा। वहीं  डिविजन बेंच ने पुलिस, नगर निगम और नगर पालिकाओं को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में लॉकडाउन के दौरान आम लोगों के उनके इलाकों में आराम से घूमने, टहलने और पार्कों में सैर करने से रोकने को कहा है।

PunjabKesari

बता कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया है जििसके चलते जहां-तहां फंसे मजदूर अपने घरों को पैदल ही लौट रहे हैं। हालांकि सरकार ने इन मजदूरों के रहने-खाने का पूरा बंदोबस्त किया है लेकिन ये कहीं भी ठहरने को तैैयार नहीं हैं। 


Seema Sharma

Related News