दिल्ली: एलजी ने IAS प्रकाश राय के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की, 50 लाख की घूस लेने का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 08:01 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी उदित प्रकाश राय के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामलों में एक कार्यकारी अभियंता को ‘‘अनुचित फायदा'' पहुंचाने के लिए कथित तौर पर 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में कार्रवाई की सिफारिश की। उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। राय फिलहाल दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात हैं।

सूत्रों ने कहा कि दिल्ली कृषि विपणन बोर्ड (डीएएमबी) के उपाध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान राय ने आय से अधिक संपत्ति के दो मामलों में कार्यकारी अभियंता पी एस मीणा को ‘‘एक तरह से छोड़ दिया।'' इनमें से एक मामला मीणा के बेटे से जुड़ा था और दूसरा उनकी पत्नी से संबंधित था। सूत्रों ने कहा कि सक्सेना ने एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्रशासित क्षेत्र) कैडर के 2007 बैच के आईएएस अधिकारी राय के खिलाफ आधिकारिक ड्यूटी के दौरान ‘कदाचार' के लिए कार्रवाई की सिफारिश की है।

एक सूत्र ने कहा, ‘‘उपराज्यपाल ने गृह मंत्रालय को यह सिफारिश केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की गई पुष्टि के आधार पर की है, जहां उदित प्रकाश ने डीएएमबी में एक कार्यकारी अभियंता पी एस मीणा को भ्रष्टाचार के दो मामलों में उनके खिलाफ सजा को कम करके अनुचित फायदा पहुंचाने के लिए कथित तौर पर 50 लाख रुपये की रिश्वत ली थी।'' इस संबंध में 10 फरवरी, 2020 को गृह मंत्रालय में शिकायत दर्ज कराई गई थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News