तो क्या कोर्ट के खिलाफ भी कोर्ट जाओगे?'', कानून मंत्री किरेन रिजिजू का दिल्ली सीएम केजरीवाल पर हमला

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2023 - 05:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले मामले में सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है। केजरीवाल को समन भेजने पर दिल्ली में सियासी घमासान मचा हुआ है। बयानबाजी का दौर जारी है। एक तरफ आम आदमी पार्टी इसे केजरीवाल को गिरफ्तार करने की बीजेपी की साजिश करार दे रही है तो वहीं भाजपा भी आप और केजरीवाल पर लगातार हमलावर है।

इन सबके बीच केंद्रीय मंत्री किरन रिरिजू ने अरविंद केजरीवाल पर ट्वीट के जरिए निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि अगर कोर्ट भी आपके खिलाफ गई तो क्या कोर्ट के खिलाफ कोर्ट जाओगे क्या? दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस  कहा कि झूठी गवाही और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने के लिए सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे।

उनके इस ट्वीट का जवाब देते हुए किरन रिरिजू ने लिखा, "यह उल्लेख करना भूल गए कि यदि माननीय अदालत आपको दोषी ठहराती है तो आप उसके खिलाफ भी मामला दायर करेंगे। कानून को अपना काम करने दें और हमें कानून में विश्वास करना चाहिए। उन्होंने आगे लिखा, "ED, CBI के ख़िलाफ़ कोर्ट जाओगे और अगर कोर्ट भी ख़िलाफ़ गई तो फिर कोर्ट के ख़िलाफ़ भी जाओगे?"

'सीबीआई के पास जो फोन, वो सिसोदिया का नहीं'
बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया को लेकर ईडी और सीबीआई पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि BJP चिल्लाकर शराब घोटाला कह रही है। सारा काम छोड़कर सारी एजेंसी इसकी जांच में जुटी हैं, लेकिन जांच में क्या मिला? ED और CBI ने आरोप लगाया कि मनीष सिसोदिया ने 14 फोन तोड़ दिए, जबकि ED के डॉक्यूमेंट में 14 फोन के 3 IMEI नंबर लिखें हैं। ED सीजर मेमो के मुताबिक, 4 फोन ED के पास हैं और 1 फोन CBI के पास है, बाकी 9 फोन जिंदा हैं, कोई न कोई इस्तेमाल कर रहा है। वो मनीष सिसोदिया के फोन नहीं हैं। 

'लोगों को टॉर्चर करके बयान लिए गए'
उन्होंने कहा कि ED और सीबीआई ने कोर्ट को गुमराह किया, और झूठा सबूत कोर्ट के सामने पेश किया। झूठ बोलकर मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोई चंदन रेड्डी हैं, उनसे सीबीआई क्या उगलवाने की कोशिश कर रही थी। जब उन लोगों ने झूठ बोलने से मना किया तो उन्हें मारा-पीटा गया। उनसे जबरन साइन करवा लिए गए। उन्हें टॉर्चर करके बयान लिया गया। उन्हें बहुत मारा गया है। उन्हें काफी चोटें हैं। ऐसे पता नहीं कितने लोग हैं, जिन्हें धमकियां देकर उनसे झूठ बुलवाया जा रहा है। मैं मोदी से पूछना चाहता हूं कि ये चल क्या रहा है. इतनी रेड हो चुकी हैं, लेकिन जांच एजेंसी को मिला कुछ भी नहीं है. अगर मिला है तो वो पैसे हैं कहां। 

क्या मिला एजेंसी को जांच में अब तक?
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि क्या मिला एजेंसी को जांच में अब तक? सीबीआई और ईडी ने कोर्ट के सामने गलत एफिडेविट सबमिट किया है। ये लोग टॉर्चर कर और थर्ड डिग्री देकर उगलवाना चाहते हैं कि कोई तो केजरीवाल और सिसोदिया का नाम ले ले। ये हो क्या रहा है? सीबीआई और ईडी के लोगों को टॉर्चर क्यों कर रहे हैं? केजरीवाल ने कहा कि 100 करोड़ की रिश्वत की बात करते हैं, लेकिन कोई बताए कि कहां गया पैसा? 400 से ज्यादा छापे मारे गए, लेकिन कुछ नहीं मिला। ये सिर्फ आरोप लगाते हैं। शराब नीति शानदार नीति थी, जो हमने दिल्ली में लागू की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News