श्रीनगर में लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार, सुरक्षाबलों पर हमले की रच रहा था साजिश

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 11:46 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों और आम नागरिकों पर अत्याचार के कई मामलों में भूमिका को लेकर वांछित लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को शनिवार को श्रीनगर के एक अस्पताल से गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के ‘स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप' ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाके के निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया। 

PunjabKesari

पुलिस सूत्रों के अनुसार अपने कुछ सहयोगियों के साथ डार इलाज के लिए अस्पताल आया था जो पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि उसके सहयोगियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि डार के पास से हथियार, गोलाबारूद और प्रतिबंधित सामग्री बरामद हुई है। डार की गिरफ्तारी को ‘‘एक बड़ी उपलब्धि'' बताते हुए प्रवक्ता ने कहा कि उसके संबंध आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से थे और वह 2014 से सक्रिय था।

PunjabKesari

प्रवक्ता ने बताया पुख्ता खुफिया जानकारी के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया। सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और आम नागरिकों पर अत्याचार के मामलों समेत कई आतंकवादी घटनाओं में लिप्तता के कारण वह वांछित था। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस जांच के अनुसार वह गांदरबल जिले के कुल्लन गांव में सक्रिय आतंकवादी समूह का हिस्सा था और पिछले साल कुल्लन में एक मुठभेड़ में वह घायल हो गया था जिसमें खालिद उर्फ ‘जरगाम' नामक एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था। 

PunjabKesari

प्रवक्ता ने बताया पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार वह प्रतिंधित लश्कर के कमांडर सलीम पर्रे उर्फ बिल्ला का करीबी सहयोगी था और कई आतंकी हमलों में लिप्त था। वह क्षेत्र में कई सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर आतंकवादी हमले की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने में शामिल था। आम नागरिकों पर अत्याचार के कई मामलों में भी शामिल था। उन्होंने बताया कि 2014 से बांदीपोरा के हाजिन और गांदरबल के गुंड में उसके खिलाफ 10 मामले दर्ज हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News