जम्मू-कश्मीर के बारामूला में लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 01:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रदेश के बांदीपोरा जिले में भी एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया। पुलिस ने कहा कि लश्कर के आतंकवादी को बारामूला जिले के पट्टन इलाके में बलों की एक संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि पट्टन क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों के एक विशिष्ट सूचना पर, बारामूला पुलिस, एसएसबी की दूसरी बटालियन और सेना की 29 राष्ट्रीय राइफल्स द्वारा चिनार क्रॉसिंग पट्टन पर एक संयुक्त नाका स्थापित किया गया था।

पुलिस के बयान में कहा गया है कि नाका चेकिंग के दौरान नाका की ओर पैदल आ रहे एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखी गई। पुलिस पार्टी और सुरक्षा बलों को देखकर, संदिग्ध व्यक्ति ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन सतकर् नाका पार्टी ने उसे पकड़ लिया। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसकी पहचान मुंडयारी पट्टन निवासी मेहराज उद दीन भट के रूप में हुई।

पुलिस ने कहा, 'उसकी तलाशी के दौरान उसके पास से एक जिंदा हथगोला बरामद किया गया।' पुलिस स्टेशन पट्टन में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। इस बीच, सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया।

पुलिस ने कहा कि एक विशिष्ट जानकारी के बाद बांदीपोरा पुलिस, सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की तीसरी बटालियन के संयुक्त अभियान में ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया। पुलिस कहा ‘‘सामान्य क्षेत्र अयाथमुल्ला बांदीपोरा के बागों में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया। बरामदगी में एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल), सात यूबीजीएल ग्रेनेड, 95 राउंड गोला बारूद और एक बैग शामिल है। कुछ वस्तुएं पुरानी और जंग लगी हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News