बांदीपुरा मुठभेड़ में मारा गया PAK में जन्मा लश्कर का कमांडर, कई आतंकी हमलों में था शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 04:02 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक का संबंध लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से था। पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान में जन्मा यह आतंकवादी खुद को लश्कर का कमांडर मानता था। पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान पाकिस्तानी कोड नाम तल्हा के तौर पर हुई है।साथ ही उन्होंने बताया कि अन्य आतंकवादी की पहचान की जा रही है। प्रवक्ता ने कहा कि वह उन समूहों का हिस्सा था जो इलाके में आतंकवादी हमलों की योजना बनाते थे और उनको अंजाम देते थे।”

 

उन्होंने बताया कि आतंक के कई अपराधों संलिप्तता को लेकर उसके खिलाफ कई मामले दर्ज थे। प्रवक्ता के मुताबिक पाकिस्तानी चिह्न वाले कई सामान एवं अपराध साबित करने वाली वस्तुओं के साथ ही मारे गए आतंकवादी के पास से कई हथियार एवं गोला-बारूद भी मिले। अधिकारी ने कहा कि अपराध साबित करने वाली सभी वस्तुओं को जांच के मकसद से और अन्य आतंक अपराधों में उसकी संलिप्तता को जांचने के लिए रिकॉर्ड में रख लिया गया है।

 

यह मुठभेड़ उस वक्त हुई जब सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में तलाश अभियान शुरू किया था। एक आतंकवादी लावदारा गांव में गोलीबारी के दौरान रविवार को मारा गया था जबकि अन्य की मौत सोमवार को हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News